logo-image

एमपी: NEET JEE उम्मीदवारों के लिए नि:शुल्क यात्रा की व्यवस्था करेगी शिवराज सरकार

महामारी कोरोना (CoronaVirus Covid-19) संकट के बीच देशभर में नीट और जेईई (NEET JEE) की परीक्षा होने जा रही है. ऐसे में उम्मीदवारों की सुविधा के लिए राज्य सरकार अपनी तरफ से कई जरूरी कदम उठा रही हैं.

Updated on: 31 Aug 2020, 09:13 AM

नई दिल्ली:

महामारी कोरोना (CoronaVirus Covid-19) संकट के बीच देशभर में नीट और जेईई (NEET JEE) की परीक्षा होने जा रही है. ऐसे में उम्मीदवारों की सुविधा के लिए राज्य सरकार अपनी तरफ से कई जरूरी कदम उठा रही हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में छात्रों के लिए निशुल्क परिवहन की व्यवस्था की हैं. उनहोंने इसकी जानकारी ट्विट के जरीए दी.

ये भी पढ़ें: JEE-NEET : फिर LG और केजरीवाल सरकार में खिंची तलवारें

सीएम शिवराज ने कहा, 'JEE/NEET 2020 की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले मेरे प्यारे बच्चों ब्लॉक/जिला मुख्यालय से परीक्षा केंद्र तक जाने की मैंने नि:शुल्क परिवहन की व्यवस्था की है.' 

इस बारे मेंं अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया, 'निशुल्क ​परिवहन व्यवस्था के लिए परीक्षार्थी को मध्य प्रदेश के पोर्टल पर रजिस्टर कराना होगा.अगर परीक्षार्थी चाहे तो अपने साथ एक सहयोगी को भी निशुल्क ले जा सकेंगे.'

वहीं छत्तीसगढ़ की सरकार भी जेईई और एनईईटी परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए नि:शुल्क यातायात की व्यवस्था करेगी. यह जानकारी रविवार को एक अधिकारी ने दी.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि उम्मीदवारों को उनके क्षेत्र से परीक्षा केंद्रों तक ले जाने- लाने के लिए नि:शुल्क परिवहन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 13 सितम्बर को एनईईटी और एक से छह सितम्बर तक संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने का निर्णय किया है.