News Nation Logo
Banner

लाड़ली लक्ष्मियों के असीम स्नेह से भरे पत्र पढ़कर मन भावविभोर हुआ: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश की 50 हजार से अधिक लाड़ली लक्ष्मियों ने पत्र लिखकर लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ मिलने से अपनी अध्ययन यात्रा को सुगम बताते हुए आभार व्यक्त किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 10 May 2022, 10:21:38 PM
shivraj singh chauhan

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश की 50 हजार से अधिक लाड़ली लक्ष्मियों ने पत्र लिखकर लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ मिलने से अपनी अध्ययन यात्रा को सुगम बताते हुए आभार व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्वीट कर कहा कि "प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मियों के असीम स्नेह से भरे पत्र पढ़कर मन भावविभोर हो गया. उन्होंने कहा कि मैं अपनी प्यारी बेटियों से यही कहना चाहता हूँ कि तुम्हारा यह मामा सदैव तुम्हारे साथ खड़ा है. चिंता मत करना, तुम्हारा हर सपना पूरा होगा.'' मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बेटियों “तुम पढ़ो, आगे बढ़ो, मेरा आशीर्वाद सदैव तुम्हारे साथ हैं.

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: अब इन कर्मचारियों को प्रोत्साहन देगी सरकार, 30000 रुपए खाते में होंगे क्रेडिट

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रविवार को भोपाल के लाल परेड मैदान पर लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया. इस अवसर पर लाड़ली ई-एप संवाद का शुभारंभ भी किया गया. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि छात्राओं के मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम या कोई भी संस्थान में प्रवेश की पूरी फीस सरकार भरेगी. कक्षा 12 वीं पास कर कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाड़ली लक्ष्मियों को 25 हजार रूपए दो किस्तों में अलग से दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री चौहान ने घोषणा की कि जिस ग्राम पंचायत में लाड़लियों का सम्मान होगा, जहाँ एक भी बाल विवाह नहीं होगा, शाला में लाड़लियों का प्रतिशत प्रवेश हो-शत , कोई लाड़ली कुपोषित नहीं होगी और बालिका अपराध घटित नहीं होगा, ऐसी ग्राम पंचायतों को लाड़ली लक्ष्मी पंचायत घोषित किया जाएगा.

First Published : 10 May 2022, 10:21:38 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.