logo-image

हनी ट्रैप मामले में आरोपी युवती ने होली के त्योहार के लिए जेल में किया ये काम

बता दे आने वाले समय में होली का त्यौहार है होली के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए ही जेल प्रबंधन अपने बंदियों को हर्बल कलर बनाने का प्रशिक्षण दे रहा है.

Updated on: 25 Feb 2020, 11:47 AM

Bhopal:

मध्य प्रदेश के इंदौर जेल में पहली बार हर्बल कलर का प्रशिक्षण जेल में बंद कैदियों को दिया जा रहा है. बता दे आने वाले समय में होली का त्यौहार है होली के त्यौहार को ध्यान में रखते हुए ही जेल प्रबंधन अपने बंदियों को हर्बल कलर बनाने का प्रशिक्षण दे रहा है. मंगलवार को बड़ी संख्या में हर्बल कलर बनाने का प्रशिक्षण जिला जेल में बंद कैदियों को दिया गया जो आने वाले समय में हर्बल कलर बनाएंगे और फिर उस हर्बल कलर को जेल प्रबन्धक बाजार में बेचेगा. इस दौरान हनीट्रैप की आरोपी महिलाओं ने भी हर्बल कलर बनाने का प्रशिक्षण लिया और कलर बनाए भी.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिह की बंद कमरे में नहीं, सड़क पर हुई मुलाकात

हनी ट्रैप की आरोपी ने भी लिया भाग

जेल प्रबंधक ने एक संस्था के माध्यम से जेल में बंद बंदियों को हर्बल कलर बनाने का प्रशिक्षण दिया संस्था के द्वारा कैदियों को यह बताया गया कि किस तरह से हर्बल कलर को बनाया जाता है और किन-किन वस्तुओं का उपयोग कर अच्छे हर्बल कलर का निर्माण किया जाता है. वहीं जेल में बंद कैदियों ने भी प्रशिक्षण के बाद हर्बल कलर का निर्माण किया. बड़ी संख्या में जेल में बंद महिला व पुरुष बंदियों ने हर्बल कलर का निर्माण किया. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हनी ट्रैप की आरोपी 19 वर्षीय छात्रा ने भी भाग लिया और उसने भी अन्य महिला कैदियों के साथ हर्बल कलर बनाने का प्रशिक्षण लिया.

बता दे हनी ट्रैप मामले में 19 वर्षीय छात्रा के साथ तीन अन्य महिला आरोपी इंदौर की जिला जेल में बंद है. वहीं जिला जेल प्रबंधक का भी कहना है कि पहली बार इंदौर की जिला जेल में हर्बल कलर बनाने का प्रशिक्षण कैदियों को दिया गया है. आने वाले समय में होली को त्यौहार को देखते हुए कैदियों के द्वारा हर्बल कलर का निर्माण करवाया जाएगा प्रारंभिक तौर पर 15 टन हर्बल कलर कैदियों से बनवाया जाएगा और फिर इसे बाजार में बेचा जाएगा.