News Nation Logo

Corona Virus की भेंट चढ़ा देश का पहला डॉक्‍टर, इंदौर में कोविड-19 संक्रमण से हुई मौत

कोराना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण की चपेट में आने से देश में पहले डॉक्‍टर की मौत हो गई है. इंदौर (Indore) निवासी डॉक्‍टर शत्रुघ्‍न पंजवानी ने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली.

By : Nihar Saxena | Updated on: 09 Apr 2020, 12:49:18 PM
Indore Dr  Shatrughan Panjawani Corona Virus Fight

हालांकि डॉ पंजवानी Corona Virus संक्रमितों का इलाज नहीं कर रहे थे. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • कोराना संक्रमण की चपेट में आने से देश में पहले डॉक्‍टर की मौत हो गई.
  • हालांकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे.
  • जमात के संक्रमित लोगों में भागीदारी देख शिवराज हुए सख्त. दी चेतावनी.

नई दिल्ली:

यह खबर कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से जंग के लिहाज से अच्छी नहीं कही जा सकती है. कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण की चपेट में आने से देश में पहले डॉक्‍टर की मौत हो गई है. इंदौर (Indore) निवासी डॉक्‍टर शत्रुघ्‍न पंजवानी ने गुरुवार सुबह चार बजे अंतिम सांस ली. बताया जाता है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे थे. ऐसे में यह आशंका जताई जा रही है कि वह किसी नियमित लेकिन कोविड-19 पॉजिटिव के संपर्क में आए होंगे. गौतलब है कि मध्य प्रदेश में बुधवार तक 397 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं और इनमें से 30 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं केवल इंदौर में ही 213 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिनमें से 21 की मौत हो चुकी है. 14 लोग ऐसे भी रहे जो इलाज के बाद ठीक हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंः COVID-19 से जंग में भारत मिलकर जीत हासिल करेगा, ट्रंप को पीएम मोदी का गर्मजोशी भरा जवाब

जमात से फैलता देख सीएम शिवराज ने दी चेतावनी
मध्य प्रदेश के जिलों में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजि‌टिव मामलों के बाद अब प्रशासन सख्त हो गया है और कई शहरों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इससे पहले शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने तबलीगी समाज के लोगों को चेतावनी देते हुए कहा था कि निजामुद्दीन के मरकज में शामिल होकर सूबे में पहुंचे हैं वे 24 घंटे के अंदर स्टेट अथॉरिटी के समक्ष रिपोर्ट करें नहीं तो आपराधिक प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी. अब तक इंदौर में 213, मुरैना में 13, उज्जैन में 15, जबलपुर में 9, भोपाल में 94, ग्वालियर में 6, शिवपुरी में 2, खरगोन में 12, छिंदवाड़ा में 2, बड़वानी में 12, विदिशा में 2, बैतूल में 1, होशंगाबाद में 6, श्योपुर, रायसेन, खंडवा और धार में एक-एक पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ेंः तो क्या जल्द खत्म हो जाएगा कोरोना का कहर, आई ये राहत भरी खबर

सीएम ने उठाए सख्त कदम
प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने अब सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि यदि कोई व्यक्ति कोरोना संक्रमण को छुपाता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए. साथ ही दंडात्मक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही भोपाल, इंदौर और उज्जैन के हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह से सील करने को भी कहा गया है. वहीं सीएम चौहान ने कोरोना के संक्रमण से जूझ रहे 14 जिलों में सख्ती से लॉकडाउन का पालन करने के भी आदेश दिए हैं.

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 12:19:08 PM