News Nation Logo
Banner

MP में कोरोना वॉरियर्स पर भारतीय सेना ने हेलिकॉप्टर से बरसाए फूल, सम्मान पाकर नम हुईं आंखें

भोपाल में चिरायु मेडिकल कॉलेज में सेना कोरोना वॉरियर्स पर फूलों की बारिश करेगी. उन्हें सैल्यूट करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 03 May 2020, 12:56:07 PM
phool

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:  

कोरोना के कहर के चलते पूरा देश लॉकडाउन (Lockdown) में है. लगभग 35 हजार लोग इस गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं. हजार से ऊपर लोगों की मौत हो चुकी है. इस महामारी से लोगों को बचाने के लिए डॉक्टर्स, नर्स और सफाईकर्मी अपना घर परिवार छोड़कर दिनरात काम कर रहे हैं. कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) तन-मन से लोगों की जान बचाने के लिए काम कर रहे हैं. इन्हीं कोरोना वॉरियर्स का भारतीय सेनाओं ने सम्मान किाया. भोपाल में चिरायु मेडिकल कॉलेज में सेना कोरोना वॉरियर्स पर हेलिकॉप्टर से फूलों की बारिश की.

यह भी पढ़ें- नौसेना ने भी कोरोना योद्धाओं को कहा शुक्रिया, इस खास अंदाज में किया सलाम

कोरोना योद्धाओं को सलाम कर उत्साह वर्धन करेंगी

फूल बरसाकर उन्हें सैल्यूट किया. भारतीय सेना कोरोना को हराने में जुटे सभी लोगों, फ्रंटलाइन और साइलेंट तौर से काम कर रहे कोरोना योद्धाओं को सलाम कर उत्साहवर्धन किया. चिरायु मेडिकल कॉलेज में 3 मई की सुबह हेलिकॉप्टर से कोरोना वॉरियर्स पर फूलों की बारिश की. चिरायु मेडिकल कॉलेज को कोरोना वायरस के दौरान कोविड-19 अस्पताल में तब्दील कर दिया गया है. अस्पताल में डॉक्टर, नर्स, वॉर्ड ब्वॉय औऱ सभी स्वास्थ्यकर्मी दिन रात कोरोना के मरीजों की देखभाल में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- कोरोना योद्धाओं पर हुई फूलों की बारिश, वायुसेना ने किया सलाम, भावुक हुए डॉक्टर, नर्स और अन्य स्टाफ

दो चक्कर लगाकर उन पर गुलाब के फूल बरसाए

वहीं लखनऊ में भी भारतीय वायुसेना ने हेलीकॉप्टर से किंग जार्ज मेडिकल विश्वविदयालय के प्रागंण में डॉक्टरों, नर्सों और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ पर गुलाब के फूलों की बारिश की. केजीएमयू प्रशासनिक भवन के सामने प्रागंण में विश्वविद्यालय के डॉक्टर, नर्से, पैरामेडिकल स्टाफ आदि एकत्रित हुए थे और करीब सवा दस बजे हेलीकाप्टर ने प्रागंण के दो चक्कर लगाकर उन पर गुलाब के फूल बरसाए. नीचे मैदान में खड़े डॉक्टर और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ ने तालियां बजाकर और भारत माता की जय का उदघोष कर अपनी खुशी जाहिर की.

यह भी पढ़ें- इंदौर में कोरोना का कहर जारी, अब खजराना गणेश मंदिर के पुजारी समेत 23 लोग कोरोना पॉजिटिव

इस सम्मान को देखकर भावुक हो गए मेडिकल स्टाफ

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय भूमिका निभा रहे डॉक्टर और नर्सों में से कुछ इस सम्मान को देखकर भावुक हो गए. केजीएमयू में कोरोना के विरुद्ध युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली कोरोना योद्धा डॉ. तूलिका चंद्रा ने बताया, 'यह एक भावुक और दिल को छू लेने वाला दृश्य था. हमारी आंखो में आंसू थे इतना प्यारा सम्मान देखकर. हम 18 घंटे से अधिक समय अपनी प्रयोगशाला में बिताते है लेकिन आज इस सम्मान से सारी थकान दूर हो गयी और उत्साह कई गुना बढ़ गया.'

First Published : 03 May 2020, 12:33:30 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.