News Nation Logo
Banner

इनकम टैक्स रेड: उच्च स्तर तक पहुंचा पुलिस की बदसलूकी का मामला, अब होगी कार्रवाई

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ (Kamalnath) के करीबियों के घर पर इनकम टैक्स (Income Tax) की छापेमारी खत्म हो चुकी है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Apr 2019, 02:45:04 PM
एम एस वर्मा (ANI)

एम एस वर्मा (ANI)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ (Kamalnath) के करीबियों के घर पर इनकम टैक्स (Income Tax) की छापेमारी खत्म हो चुकी है. लेकिन अब सीआरपीएफ के साथ एमपी पुलिस की बदसलूकी का मामला तूल पकड़ रहा है. सीआरपीएफ के अधिकारी प्रवीण वर्मा ने कहा है कि इनकम टैक्स रेड के बारे में पुलिस को नहीं पता था. थाना प्रभारी शायद इस बाद से खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे. उन्होंने हमसे (CRPF) से पूछा कि बिना पुलिस की इजाजत के हम उनके इलाके में रेड (Raid) क्यों कर रहे हैं. हमने उन्हें बताया कि हम सरकारी आदेश का पालन कर रहे हैं. इस पर एसएचओ चौहान ने हमसे बगसलूकी की. हद तो तब हो गई जब वह अपशब्दों का प्रयोग करने लगे.

पुलिस की बदसलूकी का मामला अब उच्च स्तर तक पहुंच गया है. वर्मा ने बताया कि अगर उच्च स्तर पर इस बारे में मुझसे पूछा जाता है तो मैं निश्चित रूप से इस बारे में बताऊंगा.आपको बता दें कि रविवार को इनकम टैक्स की टीम ने मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसमें स्थानीय पुलिस ने इनकम टैक्स के अधिकारियों और सीआरपीएफ के जवानों के साथ बदसलूकी की थी. छापेमारी सोमवार को भी जारी रही. मंगलवार सुबह छापेमारी खत्म हुई.

55 घंटे तक चली छापेमारी में आयकर विभाग को अश्विनी शर्मा और प्रतीक जोशी के घर से काले हिरन, बाघ, हिरण, तेंदुए के सींग बरामद किए हैं. इनकम टैक्स के अफसरों ने एक दिन पहले ही अश्विन शर्मा के घर से 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की थी. अब आईटी टीम दस्तावेजों की जांच और पड़ताल कर रही है. साथ ही अश्विन के दूसरे कनेक्शनों को खंगालने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: भोपाल में हाई वोल्टेज ड्रामा, पुलिस और CRPF में भिड़ंत

आईटी टीम ने मंगलवार सुबह भोपाल स्थित सीएम कमलनाथ और ओएसडी के करीबी अश्विन शर्मा के घर से भारी मात्रा में काले हिरन, बाघ, हिरण, तेंदुए आदि की ट्राफियां बरामद की हैं. इस बरामदगी के बाद वन विभाग का कहना है कि 'कागजों की जांच के बाद वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी'. 



First Published : 09 Apr 2019, 02:26:07 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो