logo-image

शिवराज के राज में भिक्षा मांग रहे साधु की पिटाई, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

रविवार दोपहर एक युवक ने भिक्षा मांग रहे साधु को पकड़ा और पिटाई शुरू कर दी. फिर पीटते पीटते भिक्षुक को सड़क किनारे बने एक सैलून पर ले गया और वहां कैंची लेकर उसकी जटा भी काट डालीं.

Updated on: 24 May 2022, 05:12 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में भिक्षा मांग रहे साधु की पिटाई कर जटा (चोटी) काटने का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है. आरोपी ने अपशब्द कहते हुए साधु में तड़ातड़ चांटे मारे और उसके बाद उसकी जटाएं भी जबरन काट दी गईं. पुलिस ने इस मामले के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. घटना आदिवासी बहुल ब्लॉक खालवा थाना इलाके के पटाजन कस्बे की है. रविवार दोपहर एक युवक ने भिक्षा मांग रहे साधु को पकड़ा और पिटाई शुरू कर दी. फिर पीटते पीटते भिक्षुक को सड़क किनारे बने एक सैलून पर ले गया और वहां कैंची लेकर उसकी जटा भी काट डालीं. आरोपी का नाम प्रवीण गौर बताया जा रहा है. कथित रूप से वह एक होटल संचालक का बेटा है.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, टास्क फोर्स में शामिल किए ये नाम 

घटनाक्रम के दौर कई लोग मौजूद थे, लेकिन कोई आरोपी को रोक नहीं पाया. चश्मदीदों ने इस घटनाक्रम को मोबाइल में जरूर कैद कर लिया, जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.  साधू कौन था? उससे यह विवाद क्यों हुआ? उसके साथ मारपीट करने और जटा काटने के पीछे क्या वजह थी? फिलहाल इन सवालों के जवाब नहीं मिल पाए हैं. लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद इस पूरी घटना को लेकर पुलिस ने संज्ञान लिया है.

 जिले के एसपी विवेक सिंह ने बताया कि शिकायती आवेदन तो नहीं मिला, लेकिन वीडियो के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ की जा रही है. वहीं, पीड़ित साधु को भी ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी.