logo-image

कोरोना पॉजिटिव आने पर डॉक्टर ने दिखाई लापरवाही, जानें फिर क्या हुआ

ऐसे में जहां केंद्र समेत राज्य सरकारें नागरिकों से सहयोग बरतने को कह रही है तो वहीं देश के कई हिस्सों से लोगों में पॉजिटिव मामले सामने आने पर लापरवाही करने के मामले भी सामने आ रहे हैं.

Updated on: 23 Mar 2020, 10:58 AM

मुरैना:

चीन के बुहान शहर से निकले कोरोना वायरस ने अब तेजी से भारत में अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. इसके चलते मध्य प्रदेश में राजधानी को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन करने के आदेश दिए गए हैं. ऐसे में जहां केंद्र समेत राज्य सरकारें नागरिकों से सहयोग बरतने को कह रही है तो वहीं देश के कई हिस्सों से लोगों में पॉजिटिव मामले सामने आने पर लापरवाही करने के मामले भी सामने आ रहे हैं. ताजा मामले में मध्य प्रदेश के मुरैना में ऑस्ट्रिया से लौटे ऑर्थोपीडिक सर्जन डॉ. राकेश गुप्ता ने सेल्फ क्वारैंटाइन के बजाय नर्सिंग होम चालू कर मरीजों का इलाज शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश का सियासी संकट: राज्यपाल से मिले बीजेपी नेता, शरद कोल मामले में सौंपा ज्ञापन

लेकिन इसकी जानकारी लगते ही एसडीएम आरएस वाकना के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घर पहुंचकर डॉक्टर और परिजन से चर्चा की और डॉक्टर को घर में ही आइसोलेट किया. डॉक्टर की इस गंभीर लापरवाही पर उनके नर्सिंग होम से मरीजों की छुट्टी करवाकर सील कर दिया. वहीं, कलेक्टर प्रियंका दास ने डॉ. गुप्ता को दिए नोटिस में कहा कि जवाब संतोषप्रद न होने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. इधर, देश-विदेश से घूमकर आए जिलेभर के 19 लोगों को घर में ही आइसोलेट किया गया है.

शहर में रहने वाले एक अन्य डॉक्टर फैमिली ने भी खुद को ऐहतियात के तौर पर घर में ही आइसोलेट किया है. हालांकि, यह डॉक्टर फैमिली विदेश नहीं, सिर्फ देश में पर्यटक स्थलों पर पहुंचे थे. फिर भी उन्होंने ऐहतियातन 14 दिन के लिए अलग-थलग कर लिया है.