logo-image

मध्य प्रदेश में ड्राइवर की औकात पूछने वाले कलेक्टर की छुट्टी, जानें सीएम ने क्या लिया एक्शन

इस सरकार में सभी का सम्मान होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने राज्य के बाकी अधिकारियों को भी अपनी भाषा पर नियंत्रण बनाए रखने की हिदायत दी है.

Updated on: 03 Jan 2024, 02:06 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के शाजापुर में ड्राइवर का औकात पूछने वाले डीएम साहब को बर्खास्त कर दिया गया है. जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं, आखिरकार जिला कलेक्टर किशोर
कन्याल पर गाज गिर ही गई. इस मामले का संज्ञान खुद सीएम डॉ. मोहन यादव ने लिया था और सीएम के आदेश पर डीएम को पद से हटा दिया गया है. इस मामले पर एक्शन लेते हुए सीएम ने कहा कि मैं गरीब का बेटा हूं और यह सरकार गरीबों की है. इस सरकार में सभी का सम्मान होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने राज्य के बाकी अधिकारियों को भी अपनी भाषा पर नियंत्रण बनाए रखने की हिदायत दी है.

वायरल वीडियो में क्या था

किशोर कन्याल को पद से हटाए जान के बाद मध्य प्रदेश के ऋजु बाफना को नियुक्त किया गया है. बता दें कि दो दिनों तक चली ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के दौरान डीएम ने एक ट्रक चालक को बुरी तरह से हड़काया था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया था, जिसके बाद लोगों के बीच काफी गुस्सा देखने को मिली.वीडियो में साफ तौर पर  देखा गया था कि डीएम ने ट्रक ड्राइवर के साथ काफी बत्तमीजी की थी. वीडियो मे साफ देखा गया कि वो ड्राइवरो से सीधे औकात पूछ रहे थे.

ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल हुई खत्म

अब केंद्र सरकार के आश्वासन के बाद ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है. देशभर में ट्रकों के पहिए फिर से सड़कों पर दौड़ने लगे हैं, लेकिन कलेक्टर की इस बदसलूकी का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है. मामला बढ़ा तो खुद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को एक्शन लेना पड़ा. उन्होंने कलेक्टर को पद से हटाते हुए कहा कि यह सरकार गरीबों की है और प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों पर चल रही है. इसमें सबका प्रयास और सबका विकास शामिल है.