logo-image

मध्य प्रदेश : औरंगाबाद ट्रेन एक्सीडेंट में मारे गए मजदूरों में उमरिया जिले के 5 लोग भी थे शामिल

यह सभी मजदूर शुक्रवार को औरंगाबाद रेलवे स्टेशन से छूटने वाली विशेष ट्रेन में सवार होने के लिए जालना से रात को रवाना हुए थे.

Updated on: 08 May 2020, 03:50 PM

Bhopal:

महाराष्ट्र के जालना स्टील प्लांट में काम करने वाले उमरिया और शहडोल जिले के 16 मजदूरों की मौत औरंगाबाद से 10 किलोमीटर दूर स्थित करमाड में ट्रेन की चपेट में आने के कारण हो गई. यह सभी मजदूर शुक्रवार को औरंगाबाद रेलवे स्टेशन से छूटने वाली विशेष ट्रेन में सवार होने के लिए जालना से रात को रवाना हुए थे.

यह मजदूर रेल की पटरियों पर चलते हुए औरंगाबाद पहुंचना चाह रहे थे लेकिन सुबह 4:00 बजे के आसपास इन्होंने कुछ देर के लिए पटरी पर ही विश्राम करने की योजना बनाई और वही लेट गए. इसी दौरान पीछे से आए एक इंजन ने इन सभी मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया जिससे इनकी मृत्यु हो गई.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : औरंगाबाद रेल हादसे के शिकार लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रूपये देगी शिवराज सरकार

इस घटना में एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसका उपचार औरंगाबाद के घाटी मेडिकल अस्पताल में किया जा रहा है. औरंगाबाद से मिली जानकारी के मुताबिक इस मजदूर की हालत भी खतरे से बाहर नहीं है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपय देने की घोषणा कर दी है. वहीं दूसरी तरफ आदिवासी विकास विभाग की मंत्री मीना सिंह इन मजदूरों के शव को उमरिया लाने के लिए विशेष प्लेन से औरंगाबाद रवाना हो रही हैं. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मृत मजदूरों में उमरिया जिले के ममान गांव के 5 मजदूर भी शामिल है.