News Nation Logo

पूरा विश्व कह रहा है कि भारत किस प्रकार से बदनाम हो रहा है: पूर्व सीएम कमलनाथ

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Former CM Kamal Nath) द्वारा कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर दिया गया एक और बयान सियासी संग्राम का कारण बन गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 29 May 2021, 03:07:21 PM
kamal nath 11

MP Former CM Kamal Nath (Photo Credit: फोटो-ANI)

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (Former CM Kamal Nath) द्वारा कोरोना संक्रमण (Coronavirus) को लेकर दिया गया एक और बयान सियासी संग्राम का कारण बन गया है. उन्होंने कहा कि 'भारत महान नहीं बदनाम है'. इस बयान के बाद भाजपा (BJP) हमलावर है तो कांग्रेस झूठ फैलाने का आरेाप लगा रही है. इस पर कमलनाथ (Kamal Nath) ने जवाब देते हुए कहा, मैंने कहा कि भारत बदनाम हो रहा है, क्या भारत बदनाम नहीं हो रहा? पूरा विश्व कह रहा है कि भारत किस प्रकार से बदनाम हो रहा है.'

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ शुक्रवार को मैहर के प्रवास पर थे. यहां उन्होंने मां शारदा के मंदिर में बाहर से ही पूजा की. कोरोना के प्रोटोकाल के कारण मंदिर बंद है. इस मौके पर कमल नाथ ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि, "भारत महान नहीं बदनाम है, कोरोना के कारण सब देशों ने रोक लगाई है कि भारत के लोग नहीं आ सकते. विदेशों में अब भारतीय ड्राइवरों की टैक्सी में कोई बैठने को तैयार नहीं है. ऐसा बदनाम किया अपने देश को."

और पढ़ें: सीएम शिवराज ने ममता बनर्जी और बंगाल की जनता के लिए कही ये बातें

कमलनाथ के कोरोना को लेकर आए बयान के बाद भाजपा हमलावर हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सत्ता जाने के बाद लगता है कमलनाथ जी ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है. कांग्रेस के मध्यप्रदेश के अध्यक्ष कह रहे हैं कि भारत बदनाम है! क्या श्रीमती सोनिया गांधी कमलनाथ जी के इस बयान से सहमत हैं? क्या कांग्रेस को लज्जा और शर्म नहीं आती?

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि कमलनाथ जी ने मानसिक संतुलन खो दिया है और यदि संतुलन नहीं खोया तो उनका ²ष्टिकोण अत्यंत विकृत है! ऐसे विचार रखने वाले कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष भारत के नागरिक कहलाने के हकदार ही नहीं हैं! यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है!

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भी कमल नाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि, सत्ता से बेदखल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मानसिक दिवालिया हो गए हैं या फिर विदेशी ताकतों के इशारे पर भारत को बदनाम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि कमलनाथ के देश को बदनाम करने वाले बयान भारत विरोधी ताकतों को मजबूत करने का काम कर रहे हैं. यह जांच का विषय है कि इटली, चीन या पाकिस्तान, कमलनाथ कहां से संचालित हो रहे हैं?

कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शुरू से ही झूठ व भ्रम फैलाने में , झूठे मुद्दों को हवा देने में , वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने में माहिर है , अब वो एक नया झूठ लेकर मैदान में आ गई है ?

सलूजा ने कमलनाथ के मैहर में संवाददाता सम्मेलन में दिए गए बयान का जिक्र करते हुए कहा कि, "एक बात को तोड़-मरोड़ कर , शब्दों को पकड़कर अधूरे रूप से प्रसारित कर ,झूठ का प्रपोगेंडा फैलाने के काम में भाजपा लग गई है ?कमलनाथ ने इस पत्रकार वार्ता में भारतीय कोविड वैरियंट को लेकर कहा कि मैंने कभी भारतीय कोविड वैरियंट नाम नहीं दिया, यह नाम तो विश्व के कई देशों ने दिया है और खुद मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपने हलफनामे में यह नाम शपथ पत्र में लिखा है, फिर भी भाजपा ने जानबूझकर मुझ पर झूठे आरोप लगाए. जो लोग भारत को महान बनाने की बात करते थे, आज उनकी नीतियों ,नाकारापन के कारण भारत विश्व भर में बदनाम हो रहा है."

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 May 2021, 02:54:07 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो