News Nation Logo

नए साल में कोरोना से IAS की मौत, 1 महीने से अस्पताल में भर्ती थे मसूद अख्तर

मसूद अख्तर मध्य प्रदेश के पहले आईएएस अफसर हैं, जिनकी कोरोना से मौत हुई है. इससे पहले कोरोना से डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी और हेल्थ वर्कर्स की मौतें हुई हैं. इधर, मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 Jan 2021, 04:01:57 PM
IAS Masood Akhtar death from Corona

नए साल में कोरोना से IAS की मौत (Photo Credit: @Dr.MasoodAkhtar)

भोपाल:

मध्य प्रदेश गृह विभाग में सचिव IAS अफसर मसूद अख्तर की कोरोना संक्रमण के चलते शुक्रवार को मौत हो गई. शुक्रवार सुबह उन्हें सुबह 8 बजे हार्ट अटैक आया, लेकिन वेंटिलेटर पर ले जाने से पहले ही उन्होंने दम तोड़ दिया. वह भोपाल के नेशनल अस्पताल में एक महीने से भर्ती थे. भर्ती होने के कुछ दिनों बाद ही रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी, उन्हें लंग्स इंफेक्शन भी हुआ था. हालांकि, निधन से तीन दिन पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव हो गई थी.

जानकारी के अनुसार स्व. आईएएस छतरपुर और सीधी के कलेक्टर रहे हैं. उनके नाम छतरपुर में 4 साल से ज्यादा वक्त तक कलेक्टर रहने का रिकॉर्ड है. उन्होंने इंदौर की अहिल्याबाई यूनिवर्सिटी से एलएलएम की पढ़ाई की थी. वह 1986 से राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे. वह अपने पीछे पत्नी अंजू दुबे अख्तर और एक 8 साल के बेटे को छोड़ गए हैं.

मसूद अख्तर मध्य प्रदेश के पहले आईएएस अफसर हैं, जिनकी कोरोना से मौत हुई है. इससे पहले कोरोना से डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी और हेल्थ वर्कर्स की मौतें हुई हैं. इधर, मध्य प्रदेश में लगातार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह उन्हें हार्टअटैक आया था. गुरुवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 844 नए मामले सामने आए थे. वहीं, भोपाल में 158 नए मामले मिले थे, जबकि 2 की मौत हो गई थी.

First Published : 02 Jan 2021, 03:53:59 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.