logo-image

Love Jihad: कोई छल-बल से शादी करके 35 टुकड़े कर दे, ये सहन नहीं: शिवराज सिंह चौहान

I will not allow this game of 'love jihad' in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेहद कड़े शब्दों में 'लव जेहाद' का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में आदिवासियों की जमीन कोई नहीं खरीद सकता. लेकिन...

Updated on: 04 Dec 2022, 09:34 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश में नहीं चलने देंगे लव जेहाद का खेल
  • इंदौर में जनसभा को संबोधित करते हुए गरजे शिवराज
  • छल-बल से शादी कर 35 टुकड़े नहीं कर देंगे

इंदौर:

I will not allow this game of 'love jihad' in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बेहद कड़े शब्दों में 'लव जेहाद' का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में आदिवासियों की जमीन कोई नहीं खरीद सकता. लेकिन दूसरे धर्मों के लोग बेटियों से छल-बल से शादी करके उनकी जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं. ऐसे में इन जमीनों का हर साल नक्शा तैयार कराया जाएगा. कोई छल-बल से आदिवासियों की जमीनों पर कब्जे कर ले. छल-बल से शादी कर ले और उसके 35 टुकड़े कर दे. तो ऐसा हम मध्य प्रदेश में कभी नहीं होने देंगे. 

जमीनों को हड़प रहे हैं दूसरे धर्मों के लोग

इंदौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर लव जेहादियों को सफल नहीं होने देंगे. इसके लिए विशेष कानून भी लाएंगे. उन्होंने मंच से लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दूसरे धर्मों के कुछ लोगों की नजर आदिवासियों की जमीनों पर लगी हुई है. वो उस परिवार की बेटी से विवाह कर रहे हैं, फिर जमीनों को हड़प रहे हैं. ये सब कुछ प्यार के नाम पर कर रहे हैं. लेकिन मैं ऐसे लव जेहाद के खेल को मध्य प्रदेश में कभी नहीं चलने दूंगा.

शिवराज ने किया पेसा एक्ट का जिक्र

मंच से शिवराज सिंह चौहान ने पेसा एक्ट की बात भी याद दिलाई. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये एक्ट आदिवासी समाज की सुरक्षा के लिए है, लेकिन कुछ लोग हैं, जो भड़काऊं काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा ये एक्ट आदिवासी समाज के हितों की रक्षा करता है. जो ये बताता है कि गांव के आसपास की खदाने और प्राकृतिक संपत्तियों पर आदिवासी समाज के लोगों का हक है, लेकिन विपक्षी दल के लोग आदिवासियों को भकड़ाने में लगे हैं.