logo-image

'अधिकारी करना चाहते थे रेप', इसलिए BHEL की महिला अफसर ने की आत्महत्या

आत्महत्या से पहले नेहा ने अलग-अलग जगहों पर सहकर्मियों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा रखी थी.

Updated on: 18 Oct 2019, 12:27 PM

highlights

  • भोपाल की रहने वाली नेहा ने हैदराबाद में किया सुसाइड. 
  • सुसाइड नोट में हुआ बड़ा खुलासा.
  • अपने सीनियर अफसरों की वजह से परेशान थी नेहा. 

भोपाल:

हैदराबाद (Hyderabad) के बीएचएईएल (BHEL) में काम करने वाली एक ऑफिसर ने अपने साथी अफसरों से तंग आकर आत्महत्या कर ली. बीएचईएल में काम बतौर डिप्टी ऑफिसर कार्यरत भोपाल (Bhopal) की रहने वाली नेहा चौकसे ने अपने साथियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था. नेहा ने अपने सुसाइड नोट में कई बड़े अफसरों पर संगीन आरोप लगाए हैं. नेहा ने सुसाइड नोट में बीएचईएल के डीजीएम रैंक के अफसर और उसके साथियों द्वारा फोन हैक किए जाने, उत्पीड़न करने, प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने की बात का जिक्र किया है। इन्ही सब बातों से तंग आकर नेहा ने गुरुवार 17 अक्टूबर को आत्महत्या कर ली.

जानकारी के मुताबिक आत्महत्या से पहले नेहा ने अलग-अलग जगहों पर सहकर्मियों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करा रखी थी. इसी के साथ तेलंगाना पुलिस में फोन हैक किए जाने की शिकायत भी दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें: होशंगाबाद में स्कूल बस पलटने से हुआ बड़ा हादसा, 22 बच्चे हुए घायल

इसी के साथ नेहा ने अपने सुसाइड नोट में भोपाल बीएचईएल के फाइनेंस डिपार्टमेंट में काम करने वाली नीलिमा, रूचिता, कल्पना, स्वाति और नेहा का नाम भी लिया है. हैदराबाद तबादला होने के बाद इन लोगों ने उसे वहां भी बदनाम करने की कोशिश की। नेहा ने पत्र में लिखा है कि आर्थर ने उनके पति और परिवार के अन्य सदस्यों के फोन भी हैक किए थे.

नेहा ने अपने एक पत्र में बताया है कि पति के साथ रहने के लिए उसने भोपाल बीचएईएल से हैदराबाद बीएचईएल में ट्रांसफर करवाया था. नेहा अकाउंट्स डिपार्टमेंट में काम करती थीं. इसके बाद हैदराबाद बीएचईएल में काम करने वाले डीजीएम फाइनेंस आर्थर किशोर कुमार ने उसे पिछले दो महीने में काफी प्रताड़ित किया। नेहा ने लिखा कि आर्थर ने उसका फोन भी हैक किया था.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 17 गायों की मौत के मामले में सीएम कमलनाथ ने दिया जांच के आदेश

नेहा ने अपने सुसाइड नोट में आर्थर किशोर कुमार के अलावा मोहनलाल सोनी, तीरथभासी स्वेन, सीताराम पेंटाकोटा और महेश कुमार के नाम भी लिए हैं। सुसाइड नोट के मुताबिक, ये लोग नेहा पर अश्लील तंज कसते थे। नेहा के सुसाइड नोट में ये भी खुलासा हुआ है कि आर्थर ने उसे जान से मारने की साजिश रच ली थी।