logo-image

पति-पत्नी का झगड़ा रिश्ता खत्म करने वाला था, तभी इस सलाह से उनकी जिंदगी बदल गई

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में समय निकाल पाना बहुत मुश्किल है. समय की कमी के चलते लोग परिवार के लिए भी समय नहीं निकाल पाते हैं. जिसके कारण रिश्तों की डोर ऐसी उलझ जाती है जिसे सुलझाना मुश्किल हो जाता है.

Updated on: 05 Sep 2019, 11:53 AM

भोपाल:

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में समय निकाल पाना बहुत मुश्किल है. समय की कमी के चलते लोग परिवार के लिए भी समय नहीं निकाल पाते हैं. जिसके कारण रिश्तों की डोर ऐसी उलझ जाती है जिसे सुलझाना मुश्किल हो जाता है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी एक दंपति का रिश्ता इसी वजह से उलझ गया.

यह भी पढ़ें- इसलिए गैर कांग्रेसी विधायक बन सकते हैं कमलनाथ सरकार के लिए मुसीबत

उलझा ऐसा कि अब खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है. दोनों पति-पत्नी दफ्तर जाने के कारण एक दूसरे को समय नहीं दे पाते इसी वजह से नौबत तलाक तक आ गई है. इस मामले में पति की शिकायत है कि उसकी पत्नी ऑफिस जाने के कारण न तो उसे टिफिन बना कर देती है न ही घर के दूसरे कामों में उसका मन लगता है.

यह भी पढ़ें- भूकंप नहीं फिर भी भोपाल में तेज धमाकों के साथ हिल रही धरती, वजह जान हैरान रह जाएंगे

यहां तक कि जब उसके घर से भी कोई आता है तब भी कई बार होटलों से खाना मंगाना पड़ता है. वह इसलिए क्योंकि दफ्तर से आने के बाद कई बार उसकी पत्नी का खाना बनाने का मन नहीं करता. वहीं इस मामले में पत्नी का कहना है कि वह ऑफिस के साथ-साथ घर का काम भी करती है.

यह भी पढ़ें- कौन है दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले उमंग सिंघार के साथ ? जानिए यहां 

कई बार वर्कलोड के कारण थकान हो जाती है जिसकी वजह से वह खाना नहीं बना पाती और बाहर से खाना मंगाने को कहती है. पत्नी का कहना है कि काम न करने के कारण पति झगड़ा करने लगत है जिसके कारण उसकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों पर असर पड़ता है. जिस वजह से उसने काउंसलर की मदद ली है.

यह भी पढ़ें- PWD मंत्री के भतीजे ने खजुराना गणेश मंदिर में काटा केक, बीजेपी ने कहा 

परिवार परामर्श केंद्र की काउंसलर रीता के पास इन दोनों का माला पहुंचा. जिन्होंने पति और पत्नी के बीच काम को बांट कर समझौता करा दिया. काउंसलर रीता ने इस मामले में दोनों का समझौता करा दिया. उन्होंने पत्नी को खाना बनाने के लिए मना लिया लेकिन पति के सामने यह शर्त रखी कि रविवार को खाना वह बनाएगा.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कांग्रेस के पार्षद भी दे रहे हैं वर्दी उतारने की धमकी 

अगर वह ऐसा नहीं करता है तो अपनी पत्नी को बाहर खाना खिलाने के लिए ले जाएगा. इसके साथ ही पति को यह भी कहा गया है कि वह घर के कामों में अपनी पत्नी का हाथ बंटाएगा. पत्नी अगर खाना बनाएगी तो पति को कपड़े धोने और उन्हें प्रेस करने की भी जिम्मेदारी दी गई है.

यह भी पढ़ें- शिक्षक दिवस पर दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ को याद दिलाया वादा, कह डाली ये बात

परिवार परामर्श केंद्र की काउंसलर रीता ने बताया कि बदलते जमाने के साथ दंपतियों का कामकाजी होने बेहद आम बात है. कई बार काम की व्यस्तता के कारण पति हो या पत्नी दोनों ही घर के काम पर ध्यान नहीं दे पाते. जिसकी वजह से उनके बीच झगड़े होना आम बात हो चली है.

यह भी पढ़ें- TikTok का स्टार था शाहरुख, 40000 थे फॉलोवर्स, लेकिन हो गया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

यहां तक की कई बार तो नौबत तलाक तक पहुंच जाती है. उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों में ऐसे मामलों में तेजी आई है, जिसमें झगड़े का मुख्य कारण ईगो होता है. ऐसे में एक काउंसलर होने के नाते उनकी कोशिश होती है कि पति-पत्नी के बीच काम का बंटवारा करके रिश्ते को खत्म होने से बचाया जा सके.