logo-image

निकाह के 7 महीने के बाद पति ने फोन पर ही दे दिया तलाक और बाद में भेजा नोटिस

तीन तलाक को गैर कानूनी बताए जाने वाले विधेयक के लोकसभा में पारित हो जाने की जहां देश में हर तरफ चर्चा है, वहीं तीन तलाक दिए जाने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है.

Updated on: 27 Jul 2019, 09:58 AM

नई दिल्ली:

तीन तलाक को गैर कानूनी बताए जाने वाले विधेयक के लोकसभा में पारित हो जाने की जहां देश में हर तरफ चर्चा है, वहीं तीन तलाक दिए जाने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है. नया मामला मध्यप्रदेश के होशंगाबाद का है, जहां पति ने फोन पर ही तलाक दे दिया और बाद में नोटिस भी भेजा. पुलिस ने कहा कि दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ की चाल से बैकफुट पर आई बीजेपी ने 'डैमेज कंट्रोल' की कोशिशें तेज की

मीडिया की खबरों के अनुसार, होशंगाबाद की नाजनीन का निकाह इसी साल जनवरी में इटारसी के तबरेज से हुआ था. निकाह के कुछ दिनों बाद ही दोनों में मतभेद बढ़े और बात मनमुटाव तक पहुंच गई. तबरेज ने 24 जून को फोन पर ही नाजनीन को तलाक दे दिया.

यह भी पढ़ें- ई-टेंडरिंग घोटाले में मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक नरोत्तम मिश्रा के 2 करीबी गिरफ्तार

नाजनीन का आरोप है कि उसने फोन पर तलाक दिए जाने की शिकायत पुलिस से की, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई. तबरेज ने अपने अधिवक्ता के जरिए उसे तलाक का नोटिस भी भेज दिया है, जो उसे गुरुवार को मिला है. वहीं इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम मालवीय ने संवाददाताओं से कहा कि नाजनीन की शिकायत पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह वीडियो देखें-