logo-image

धार के कैरम डैम में दरार पर मध्य प्रदेश के मंत्री ने दिया ये जवाब

धार के कैरम डैम मामले में मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि डैम के निर्माण कार्य से जुड़े आठ अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है.

Updated on: 27 Aug 2022, 05:45 PM

Bhopal:

धार के कैरम डैम मामले में मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि डैम के निर्माण कार्य से जुड़े आठ अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है. इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्च स्तरीय जांच कराई थी. इस जांच में जिनके नाम सामने आए हैं उन अधिकारियों में CE, SE जैसे वरिष्ठ अफसर शामिल हैं, उन्हें निलंबित किया गया है, आगे भी इस मामले में कार्रवाई जारी रहेगी. 

यह भी पढ़ें : जानिए क्या है 'वाटरफॉल इम्प्लोजन', Noida के ट्विन टावरों को ढहाने के लिए लागू की गई यह तकनीक

मंत्री तुलसी सिलावट ने डैम की गुणवत्ता को लेकर उठ रहे सवालों को लेकर विपक्ष को जवाब देते हुए कहा कि डैम गुणवत्ता हीन नहीं था. डैम में अधिक पानी आ गया और बरसात के कारण डैम टूटा है. हालांकि, अभी मामले में जांच की जा रही है, जो भी तथ्य से निकल कर सामने आएंगे उस पर एक्शन लिया जाएगा. 

इसके साथ ही तुलसी सिलावट ने गुलाम नबी आजाद की कांग्रेस पार्टी छोड़ जाने पर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केंद्र से लेकर राज्य तक में कांग्रेस टूट कर बिखर रही है. मध्य प्रदेश में भी यही हाल है, यहां कांग्रेस में गुटबाजी है- एक खेमा कमलनाथ का है, दूसरा दिग्विजय सिंह तो तीसरा अजय सिंह राहुल भैया और चौथा अरुण यादव का खेमा है.

यह भी पढ़ें : Apollo मिशन के 50 साल बाद नासा चांद की कक्षा में भेज रहा Artemis

कांग्रेस की हालत पर उनका शीर्ष नेतृत्व जिम्मेदार है, जबकि बीजेपी एक मजबूत संगठन है. उन्होंने कमलनाथ के 2023 में कांग्रेस की सरकार बनने के दावों पर भी सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा कि कमलनाथ सिर्फ सपने देख रहे हैं, जबकि बीजेपी संगठन की मजबूती के साथ 2023 के लिए फिर से खड़ी है और 2023 का इलेक्शन बीजेपी ही जीतेगी.