logo-image

मध्य प्रदेश को लेकर अमित शाह और सिंधिया के बीच हुई हाई लेवल बैठक, ये बनी रणनीति

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार देर शाम अमित शाह के आवास पहुंचे, जहां उनके बीच हाई लेवल मीटिंग शुरू हो गई है.

Updated on: 15 Mar 2020, 07:27 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कमलनाथ सरकार पर संकट बना हुआ है. इस संकट के बीच विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है, जिसमें कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) की अग्निपरीक्षा होगी. इस बीच बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) रविवार देर शाम गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के आवास पहुंचे, जहां उनके बीच हाई लेवल मीटिंग हुई. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश को लेकर यह बैठक हुई है. 

यह भी पढ़ेंःमध्य प्रदेश: गोपाल भार्गव बोले- कोरोना की बहानेबाजी नहीं चलेगी तो स्पीकर ने दिया ये जवाब

मध्य प्रदेश को लेकर भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया अमित शाह के घर पहुंचे हैं. सिंधिया के बाद केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और नरेंद्र सिंह तोमर भी आए. गृह मंत्री अमित शाह के घर पर मध्य प्रदेश को लेकर चल रही महत्वपूर्ण बैठक खत्म हो गई है. इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान अमित शाह के घर से बाहर निकले और अपने-अपने घर चले गए. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार संकट में है. इसे लेकर बीजेपी अपनी रणनीति बना रही है. मध्य प्रदेश विधानसभा में सोमवार को विधायकों का फ्लोर टेस्ट होने की संभावना है, इसलिए ये बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है.  

गोपाल भार्गव बोले- कोरोना की बहानेबाजी नहीं चलेगी 

राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के बाद बीजेपी नेता गोपाल भार्गव ने कहा कि राज्यपाल ने सोमवार को अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट के आदेश दिए थे. ऐसे में हमने मांग की है कि अगर इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम काम नहीं कर रहा है तो हाथ उठाकर वोटिंग की जाए. राज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है. उन्होंने आगे कहा कि कोरोना की बहानेबाजी नहीं चलेगी. स्पीकर साहब को राज्यपाल की बात माननी होगी.

यह भी पढ़ेंःCorona Virus: PM नरेंद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे से बात की, दिया ये बड़ा आश्वासन

एमपी के स्पीकर ने कहा- फ्लोर टेस्ट का पता कल ही चलेगा

मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कहा कि मैं अपने विधायकों का इंतजार कर रहा हूं, जिन्होंने दूसरे माध्यम से मुझे अपना इस्तीफा भेजा है. वे मुझसे सीधे संपर्क क्यों नहीं कर रहे हैं? मुझे चिंता है कि मेरे विधानसभा के सदस्यों के साथ क्या हो रहा है. यह लोकतंत्र की स्थिति पर सवाल उठाता है. इस दौरान स्पीकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति से पूछा गया कि क्या राज्य विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट होगा तो उन्होंने जवाब दिया कि आपको कल ही इस बारे में पता चल जाएगा. मैं आपको अपने फैसले के बारे में पहले से नहीं बताऊंगा.