logo-image

जज के बंगले पर होमगार्ड के जवान ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में बताई यह वजह

ग्वालियर में विशेष न्यायाधीश एट्रोसिटी जाकिर हुसैन के झांसी रोड बांग्ला नंबर 47 पर होमगार्ड के जवान राय सिंह यादव ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

Updated on: 10 Aug 2019, 12:17 PM

नई दिल्ली:

ग्वालियर में विशेष न्यायाधीश एट्रोसिटी जाकिर हुसैन के झांसी रोड बांग्ला नंबर 47 पर होमगार्ड के जवान राय सिंह यादव ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. 55 साल का रायसिंह 25 मई से जज के बंगले पर ड्यूटी कर रहा था. शुक्रवार की रात वह नाइट ड्यूटी में था और रोजाना सुबह लगभग 6:30 बजे के करीब वह घर चला जाता था, लेकिन शनिवार की सुबह वह घर नहीं पहुंचा. जब उसके परिजनों ने फोन किया तो मोबाइल पर घंटी बजती रही, लेकिन फोन नहीं उठा. इसी बीच पास के दूसरे बंगलों पर पदस्थ जवानों को खुदकुशी की सूचना मिली तो उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को बताया.

यह भी पढ़ें- सिकंदराबाद एक्सप्रेस में यात्रियों से लूटपाट, घटना के बाद चेन पुलिंग कर भागे लुटेरे

मौके पर पहुंचे परिजनों ने आरोप लगाया कि ये खुदकुशी नहीं है. परिजनों ने बताया कि ग्वालियर में थाटीपुर इलाके के कुम्हरपुरा पर किराए का कमरा लेकर अपने परिवार के साथ रहता था. लेकिन गांव में अपनी जमीन के विवाद के चलते वह कुछ दिन से परेशान भी था. पुलिस को मृतक राय सिंह की जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें जमीन के विवाद का जिक्र किया गया है.फिलहाल पुलिस ने सुसाइड नोट कब्जे में ले लिया है और उसकी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें- Article 370 हटने के बाद कांग्रेस नेता ने Whatsapp ग्रुप में शेयर किया अश्लील वीडियो, फिर हुआ ऐसा

ग्वालियर में इससे पहले जून 2018 में भी संभागीय कमिश्नर बीएम शर्मा के बंगले पर तैनात होमगार्ड के एक जवान ने भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी. वह डिप्रेशन में बताया गया था. अब इस जवान की खुदकुशी के पीछे क्या कारण है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा.

यह वीडियो देखें-