logo-image

कोरोना संकट: मध्य प्रदेश सरकार ने बढ़ाईं स्कूलों की छुट्टी, अब इस तारीख को खुलेंगे विद्यालय

कोरोना वायरस (Corona Virus) का रिटर्न अटैक जबरदस्त कहर बरपा रहा है. कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से रहे हैं.

Updated on: 30 Mar 2021, 03:35 PM

highlights

  • मध्य प्रदेश में कोरोना से बिगड़ती स्थिति
  • राज्य सरकार ने बढ़ाईं स्कूलों की छुट्टी
  • अब 15 तारीख से खुलेंगे सभी विद्यालय

भोपाल:

कोरोना वायरस (Corona Virus) का रिटर्न अटैक जबरदस्त कहर बरपा रहा है. कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से रहे हैं. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी इस महामारी की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे प्रदेश सरकार चिंतित है. यही कारण है कि राज्य में लगातार कड़े कदम उठाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यालयों (Schools) में 15 अप्रैल 2021 तक अवकाश घोषित कर दिया गया है. इससे पहले 31 मार्च तक राज्य में स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए थे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में बिगड़ रही कोरोना से स्थिति, कई प्राइवेट अस्पतालों में वेंटिलेटर और ICU बेड फुल

9वीं और 12वीं की कक्षाएं यथावत जारी रहेंगी

स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर कहा कि राज्य में कक्षा 1 से 8वीं तक के स्कूल 31 मार्च 2021 तक बंद रखे गए थे. राज्य शासन ने 1 अप्रैल 2021 से स्कूल खोलने का फैसला लिया था, मगर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कक्षा 1 से आठवीं तक के सभी स्कूल अब 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे. स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश में यह भी कहा कि कक्षा 9वीं और 12वीं की कक्षाएं पिछले आदेश के अनुसार यथावत जारी रहेंगी. 

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

12 जिलों में हर रविवार को नाइट कर्फ्यू

मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते असर के चलते विभिन्न जिलों में रविवार को पूर्णबंदी की जा रही है. अब तक 12 जिलों में हर रविवार को नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है. सबसे पहले भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को पूर्णबंदी की गई. जिसके बाद 4 जिलों बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में नाइट कर्फ्यू लगाया गया. पाबंदियों को विस्तार देते हुए सरकार ने विदिशा, उज्जैन, ग्वालियर, नरसिंहपुर और सौंसर में भी रविवार को पूर्णबंदी लगाया. 

यह भी पढ़ें : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने ली कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज, लोगों से की खास अपील

मध्य प्रदेश में कोरोना की स्थिति

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप तेजी से फैल रहा हैं. सोमवार को राज्य में कोरोना के 2323 नए मामले सामने आए थे. जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,91006 हो गई. इसके अलावा सोमवार को कोरोना की वजह से 9 मरीज की मौत हुई, जिन्हें मिलाकर मृतकों का आंकड़ा 3,967 पहुंच गया. प्रदेश में अभी 15150 एक्टिव मामले हैं, जबकि 2,71,889 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.