News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश में मजदूरों को 1 हजार और आदिवासियों को 2 हजार की सहायता : शिवराज सिंह

मजदूरों को एक हजार और आदिवासियों को दो हजार रुपये की मदद दी जाएगी. प्रदेश की जनता के नाम बुधवार की रात को दिए गए संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं.

By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 26 Mar 2020, 09:31:41 AM
Shivraj Singh Chauhan

Shivraj Singh Chauhan (Photo Credit: News state)

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिन के लॉकडाउन को सफल बनाने की अपील करते हुए भरोसा दिलाया है कि राज्य सरकार आम लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने देगी. मजदूरों को एक हजार और आदिवासियों को दो हजार रुपये की मदद दी जाएगी. प्रदेश की जनता के नाम बुधवार की रात को दिए गए संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से निपटने के लिए तमाम जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं. लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. आम लोगों की भी जिम्मेदारी और जवाबदेही है कि वे अपने घरों से न निकलें, सोशल डिस्टेंस रखें.

चौहान ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से मजदूरों को एक हजार रुपये और जनजातीय वर्ग के लोगों को दो हजार रुपये की मदद दी जाएगी. इसी तरह सामाजिक सुरक्षा पेंशन की दो माह की राशि 1200 रुपये एक साथ दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : इंदौर में कोरोना के 5 मरीज मिलने के बाद लॉकडाउन कर्फ्यू में बदला

राज्य के लोगों के लिए किए गए इंतजामों का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर इंतजाम हैं, आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोला गया है. लोग डरें और घबराएं नहीं, साथ ही घरों से बाहर नहीं निकलें.

किसानों को चौहान ने भरोसा दिलाया कि वे परेशान नहीं हों, हार्वेस्टर को गांव तक जाने दिया जाएगा, वहीं उनकी उपज की खरीदारी का भी राज्य सरकार इंतजाम करेगी. इस संदर्भ में जल्दी ही निर्णय लिया जाएगा.

First Published : 26 Mar 2020, 09:31:41 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Shivraj Bhopal Mp
×