News Nation Logo

भोपाल, ग्वालियर समेत राज्य के कई जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर, चंबल, सागर और उज्जैन संभागों तथा भोपाल व राजगढ़ जिलों के अलग-अलग स्थानों रविवार को दूसरी बार बारिश होने की संभावना (Rain Forecast) है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 10 Jan 2021, 02:28:09 PM
de

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: File)

भोपाल:

मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर, चंबल, सागर और उज्जैन संभागों तथा भोपाल व राजगढ़ जिलों के अलग-अलग स्थानों रविवार को दूसरी बार बारिश होने की संभावना (Rain Forecast) है. मौसम विभाग ने बताया कि साल की पहली बारिश दो जनवरी के बाद अब दूसरा दौर शुरू होने की संभावना है. मौसम का यह मिज़ाज पश्चिमी विक्षोभ के कारण बदला है. हालाकिं साल की दूसरी बारिश का दौर लंबे समय तक नहीं चलेगा.

यह भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड से तंग आकर लड़की ने की खुदकुशी, परिजनों ने लगाया 'लव जिहाद' का आरोप

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश में रविवार को बौछारें पड़ने की उम्मीद है. बता दें कि इस सर्दी की यह तीसरी बौछार होगी. पिछले महीने दिसंबर के दूसरे पखवाड़े में पहली बार बारिश हुई थी. दो जनवरी के बारिश के बाद राज्य में पारा कुछ ऊपर चढ़ गया है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों में भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर और सागर संभाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. इसके साथ ही भोपाल और इंदौर संभाग में ओलावृष्टि भी हो सकती है.प्रदेश के अधिकांश जगहों पर अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: बुंदेलखंड में मजबूत बीजेपी से कांग्रेस कैसे करे मुकाबला! ये है इसकी वजह

बताया जा रहा है कि नई फ़सल के लिए यह पानी  लाभदायक  रहेगा.  मगर  पशुओं  और आम लोगों  के लिए यह बारिश फायदेमंद नहीं रहेगा. इस बारिश में भीगने  से कई  तरह की बीमारियों में घिरने  का डर  रहेगा.  वहीं  सर्दी खांसी  के मरीजों में इजाफा होगा, मौसमी  बीमारियों के अलावा जानवरो  से होने  वाली  बीमारियों  का असर  भी बढ़ेगा.

First Published : 10 Jan 2021, 02:25:21 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.