logo-image

मध्य प्रदेश के 11 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी

मध्य प्रदेश में मॉनसून ने दस्तक दे दिया है, इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने चेतानवी दी है कि 11 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. अगले तीन दिन 4 से 7 जुलाई के बीच भोपाल संभाग सहित प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.

Updated on: 03 Jul 2020, 12:12 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में मॉनसून ने दस्तक दे दिया है, इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने वाली है. मौसम विभाग ने चेतानवी दी है कि 11 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. अगले तीन दिन 4 से 7 जुलाई के बीच भोपाल संभाग सहित प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. वहीं मालवा और महाकौशल के कुछ इलाकों सहित विदिशा,सागर और सीहोर में भारी बारिश की चेतावनी है. वहीं ग्वालियर-चंबल में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती हैं.

प्रदेश के महाकौशल के छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला,बालाघाट, बुंदेलखंड के सागर, मध्य के विदिशा, सीहोर और मालवा के रतलाम, उज्जैन, नीमच और मंदसौर जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

और पढ़ें: बेमौसम बारिश के बाद लॉकडाउन (Lockdown) में मजदूरों की किल्लत से किसान परेशान

मौसम विभाग का कहना है प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मॉनसून फिर सक्रिय हो गया है.भोपाल सहित प्रदेश में मॉनसून की सक्रियता बढ़ने से बारिश की गतिविधि और बढ़ेगी. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि एक ट्रफ लाइन (द्रोणिका लाइन) पूर्वी उत्तर प्रदेश से विदर्भ तक जा रही है. यह पूर्वी मध्य प्रदेश से होकर गुजर रही है जो अरब सागर से नमी खींच रही है. इसी कारण भोपाल  सहित प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है.