News Nation Logo

हार्दिक पटेल मंदसौर पहुंचे, जोरदार हुआ स्वागत

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में जून माह में किसानों पर हुई पुलिस कार्रवाई के विरोध में आयोजित किसान पंचायत में हिस्सा लेने रविवार को हार्दिक पटेल नारायणगढ़ पहुंच गए हैं।

IANS | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 16 Jul 2017, 04:30:41 PM
हार्दिक पटेल (फाइल फोटो)

highlights

  • मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन का गढ़ रहे मंदसौर पहुंचे हार्दिक पटेल
  • मंदसौर में हुई हिंसा में 7 किसान मारे गए थे

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में जून माह में किसानों पर हुई पुलिस कार्रवाई के विरोध में आयोजित किसान पंचायत में हिस्सा लेने रविवार को हार्दिक पटेल नारायणगढ़ पहुंच गए हैं। इस पंचायत में बड़ी संख्या में किसानों का जमावड़ा है।

हार्दिक के साथी और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता अखिलेश कटियार ने बताया कि मंदसौर की पिपलिया मंडी में किसानों पर पुलिस ने निर्मम कार्रवाई की थी, जिसमें छह किसान शहीद हुए थे। इसी को लेकर रविवार को नारायणगढ़ में किसान पंचायत हो रही है। इस पंचायत में हिस्सा लेने बड़ी संख्या में क्षेत्र के किसान नारायणगढ़ पहुंच रहे हैं।

हार्दिक पटेल के मंदसौर तक पहुंचने वाले रास्ते में जगह-जगह स्वागत किया गया, कई स्थानों पर उन्हें परंपरागत साफा भी बांधा गया।

खत्म हुआ जेडीयू का अल्टीमेटम, बर्खास्त होंगे तेजस्वी या बना रहेगा महागठबंधन?

वहीं जिला और पुलिस प्रशासन ने भारी सुरक्षा के इंतजाम किए हैं। जगह-जगह पुलिस बल तैनात किए गए हैं, किसानों के वाहनों को आयोजन स्थल से लगभग एक किलोमीटर दूर रोका जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 8 हुई, 18 घायल

ज्ञात हो कि मंदसौर में पुलिस कार्रवाई में मारे गए अधिकांश किसान पाटीदार समाज के हैं और इसी को लेकर इस क्षेत्र में पाटीदार लामबंद होने लगे हैं। उनमें सरकार के खिलाफ असंतोष बढ़ रहा है।

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jul 2017, 04:13:00 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Hardik Patel

वीडियो