logo-image

Harda Fire Blast: धमाके में अब तक 12 लोगों की मौत, पटाखा फैक्ट्री मालिक समेत 3 गिरफ्तार

Harda Fire Blast: मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है

Updated on: 07 Feb 2024, 09:38 AM

New Delhi:

Harda Fire Blast: मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इस हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि मरने वालों की संख्या में अभी वृद्धि हो सकती है. इसके साथ ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री मालिक राजेश अग्रवाल, सोमेश अग्रवाल और उनके सहयोगी रफीक खान को गिरफ्तार कर लिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश के हरदा जिले के बैरागढ़ गांव स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में कल यानी मंगलवार को बड़ा धमाका हुआ था. इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है,  जबकि 172 लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत नाजुक बताई जा रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज? जानें मौसम विभाग का अलर्ट

पुलिस मामले की जांच में जुटी

पटाखा फैक्ट्री में आग कैसे लगी इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुटी है.  NDRF और SDRF हरदा के पटाखा फैक्ट्री में आग बुझाने और कूलिंग करने का काम कर रहे हैं, जहां कल एक बड़ा विस्फोट हुआ था, जिससे आसपास के घर प्रभावित हुए थे. इस घटना में अब तक 11 लोगों की मृत्यु हुई है. हरदा पटाखा फैक्ट्री में लगी आग पर हरदा SP संजीव कुमार कंचन ने कहा कि हमने सारंगपुर से राजेश अग्रवाल और सोमेश अग्रवाल नाम के दो लोगों को हिरासत में लिया है. उससे (अन्य आरोपी रफीक खान) पूछताछ की जा रही है. 

यह खबर भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices Today: हरियाणा-राजस्थान समेत देश के इन राज्यों में बदले तेल के दाम, देखें नए रेट

25 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि घटनास्थल से 25 किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी. लोगों ने बताया कि धमाके की वजह से पटाखा फैक्ट्री के आसपास बने घरों में दरार आ गई है और कुछ घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. गनीमत यह रही कि घटनास्थल के आसपास घनी आबादी वाला क्षेत्र नहीं है. एक प्रत्यक्षदर्शी की माने तो पटाखा फैक्ट्री में धमाका उस समय हुए जब वहां जेसीबी मशीन वहां से मलबा हटा रही थी. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घायलों का बेहतर इलाज कराने के साथ ही घटना की पूरी रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं.