logo-image

PM Modi MP Visit: ग्वालियर में बोले पीएम मोदी, कहा- इनको देश का डंका बजना अच्छा नहीं लगता, इन्हें कुर्सी की चिंता

PM Modi MP Visit: ग्वालियर में बोले पीएम मोदी, अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों  को भी भूल जाते हैं. आज देखिए पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है

Updated on: 02 Oct 2023, 05:44 PM

highlights

  • दसवें नंबर से पांचवें नंबर की आर्थिक ताकत बनकर उभरा भारत: पीएम 
  • आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिख रहा है: पीएम 
  • ग्वालियर से सुमावली के बीच चलने वाली लोकल ट्रेन का शुभारंभ हुआ

नई दिल्ली:

PM Modi in Gwalior Live:  मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव करीब आते ही पीएम मोदी लगातार यहां के दौरे कर रहे हैं. आज पीएम मोदी चंबल के दौरे पर हैं. इस दौरान ग्वालियर में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षा को लताड़ लगाते हुए कहा, इन लोगों का एक ही काम है, देश की प्रगति से नफरत, अपनी नफरत में ये देश  की उपलब्धियों  को भी भूल जाते हैं. आज देखिए पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है. आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिख रहा है. मगर जिनको कुर्सी के सिवा कुछ नहीं दिखता उनको देश का डंका बजना अच्छा नहीं लगता. 

ये भी पढ़ें: Nobel Prize 2023: कैटालिन कारिको और ड्रू वीसमैन को फिजियोलॉजी और मेडिसिन में मिला नोबेल पुरस्कार 2023

आज भी जात-पात को बांटने का पाप कर रहे

भारत 9 सालों में दसवें नंबर से पांचवें नंबर की आर्थिक ताकत बनकर उभरा है. ये विकास विरोधी लोग ये सिद्ध करने में जुट गए हैं कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है. सत्ता के भूखे लोगों के पेट में दर्द हो रहा है. विकास विरोधी लोगों  को देश ने 6 दशक दिया. 60 साल कम नहीं होते हैं. उनके पास भी मौके था. मगर वह कुछ नहीं कर सके. तब भी वे भावनाओं के साथ खेलते रहे. आज भी ये वही खेल खेलने में जुटे हुए हैं. आज भी जात-पात को बांटने का पाप कर रहे हैं. वो आज भी घोर भ्रष्टाचारी हो चुके हैं. वो पहले भी एक परिवार का गौरवगान करते थे. आज भी एक ही परिवार का भविष्य देख रहे हैं.  

युवाओं को लेकर हजारों रोजगार के अवसर बनेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आज इतने विकास कार्य सामने आ चुके हैं, जो कोई सरकार एक साल में नहीं कर पाई. इतनी बार पर्दे खुले कि आप ताली बजाकर लोग थक गए होंगे. मोदी ने कहा कि मेरे परिवार जनों, धरतेरस-दीपावली से पहले मप्र के गरीब सवा दो लाख परिवार आज अपने नए घर में गृहप्रवेश करने वाले हैं. आज कनेक्टिवटी के प्रोग्राम का शुभारंभ कर दिया है. प्रदेश के युवाओं को लेकर हजारों रोजगार के अवसर बनेंगे. ग्वालियर के साथ विदिशा, कटनी, दमोह, नरसिंहपुर, शाजापुर को नए स्वास्थ्य केंद्र मिल सकेंगे. ये केंद्र आयुष्मान योजना के तहत होने वाले हैं. 

ग्वालियर से सुमावली के बीच चलने वाली लोकल ट्रेन का शुभारंभ हुआ. 411 करोड़ की लागत वाली गाड़ी को पीएम ने हरी झंडी दिखाई है. ग्वालियर और मुरैना के गरीब लोगों को इस ट्रेन से लाभ होने वाला है. ये ट्रेन 38 किमी दूरी को तय करने वाली है.