logo-image

मध्य प्रदेश : काले हिरण के शिकारियों ने SI समेत तीन पुलिसकर्मियों को मारा

मध्य प्रदेश के गुना में शुक्रवार देर रात पुलिस और काले हिरण के शिकारियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एसआई समेत तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. शहीदों में एसआई राजकुमार जाटव, हवलदार नीरज भार्गव और सिपाही संतराम शामिल हैं.

Updated on: 14 May 2022, 09:39 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के गुना में शुक्रवार देर रात पुलिस और काले हिरण के शिकारियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एसआई समेत तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. शहीदों में आरोन थाने के एसआई राजकुमार जाटव, हवलदार नीरज भार्गव और सिपाही संतराम शामिल हैं. गश्त के दौरान प्राइवेट ड्राइवर लखन गिरी जीप चला रहा था. लखन गिरी को भी गोलियां लगी हैं, उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बदमाश काले हिरण को मारकर ले जा रहे थे. घटनास्थल से हिरणों के चार सिर, दो हिरणें जिनके सिर नहीं है और एक मोर पक्षी का शव बरामद हुआ है. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर बैठक होने वाली है.

गुना के सागा बरखेड़ा गांव में ये घटना हुई है. आरोन पुलिस स्टेशन में ये गांव आता है. पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि कुछ शिकारी हिरणों का शिकार करने गए हैं. इन शिकारियों को पकड़ने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची तो तभी शिकारियों के गैंग ने पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी कर दी. इस मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पहुंच गए हैं. 
 
गुना के आरोन में हुई घटना पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि बड़ी दुखद और हृदय विदारक घटना है. गुना के पास अपराधियों की गोलीबारी में पुलिस के तीन जांबाज अफसर और कर्मचारी शहीद हुए हैं. अपराधियों को छोड़ा नहीं जाएगा. सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं इसकी मानिटरिंग कर रहे हैं.