logo-image

मध्य प्रदेश में अब बेटी पूजन से होगी सरकारी कार्यक्रमों की शुरुआत

मध्य प्रदेश शासन ने यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की 15 अगस्त 2020 को की गयी घोषणा के संदर्भ में लिया है. शासन की ओर से समस्त विभागों एवं जिलों को उक्त निर्णय का कड़ाई से पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

Updated on: 25 Dec 2020, 01:55 PM

भोपाल :

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में अब सरकारी कार्यक्रमों की शुरुआत बेटी पूजन से हेागी. इस संदर्भ में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव डी.के. नागेंद्र द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि अब सभी शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से आरंभ किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: नया कोरोना : मध्य प्रदेश में इंग्लैड से आए लोगों पर नजर

राज्य शासन ने यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) की 15 अगस्त 2020 को की गयी घोषणा के संदर्भ में लिया है. शासन की ओर से समस्त विभागों एवं जिलों को उक्त निर्णय का कड़ाई से पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं. बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार नेप्रदेश के समस्त विभागों के विभागाध्यक्षों, कलेक्टरों एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि समस्त शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से आरंभ किए जाएं.

यह भी पढ़ें: संतूर वादक पंडित सतीश व्यास को मिला राष्ट्रीय तानसेन सम्मान

मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन के उप सचिव डी के नागेन्द्र द्वारा 24 दिसंबर को जारी आदेश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री (Shivraj Singh Chouhan) जी की 15 अगस्त 2020 के घोषणा के संदर्भ में राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से आरंभ किए जाएं. इसमें कहा गया है कि इन निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करते हुए अपने अधीनस्थों को भी इस संबंध में सूचित करें. (इनपुट एजेंसी)