News Nation Logo
Banner

'भारत माता की जय' बोलने पर किशोरी को मंच से उतारा, बड़े वर्ग में रोष

राजवाड़े पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम में एक किशोरी द्वारा भारत माता की जय बोलने पर मंच से उतार दिया गया और फिर धार्मिक नारे गूंजे.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 19 Aug 2021, 10:04:11 AM
Indore

अब मामला पकड़ रहा है तूल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • रजवाड़े में आयोजित किया गया था कार्यक्रम
  • किशोरी ने लगाए थे भारत माता की जय के नारे
  • बाद में उसे कार्यक्रम के मंच से उतार दिया गया.

इंदौर:

इंदौर के राजवाड़े पर आयोजित राष्ट्रीय कार्यक्रम में एक किशोरी द्वारा भारत माता की जय बोलने पर मंच से उतार दिया गया और फिर धार्मिक नारे गूंजे. इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर मामले ने तूल पकड़ लिया है. भाजपा विधायक मालिनी गौड़ ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नजर आ रहा है कि एक किशोरी अपनी बात कहती है, आतंकवादियों को सबक सिखाने पर जोर देती है और भारत माता की जय के साथ जय-जय श्रीराम का उद्घोष करती है. आयोजन स्थल पर तिरंगे झंडे लहरा रहे हैं और मंच पर जो बैनर लगा है उस पर भाजपा नेताओं की तस्वीरें भी हैं. बाद में उस किशोरी को मंच से उतार दिया जाता है और कई लोग उसे धमकाते भी नजर आ रहे हैं. पुलिस के जवान किशोरी को मंच से नीचे ले जाते हैं.

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भाजपा विधायक मालिनी गौड़ ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, वीडियो उन्होंने भी देखा है, घटना बहुत ही शर्मनाक हुई है. जिस तरह से भारत माता की जय बोलने पर मंच से उतारा गया और नारे लगाए, यहां तालिबानी संस्कृति नहीं है, पूरी तरह कार्रवाई होना चाहिए, जिसने वहां पर कार्यक्रम किया उस पर भी कार्रवाई होनी चाहिए. भाजपा विधायक ने आगे कहा कि भारत में रह रहे हैं, तो भारत माता की जय बोलना पड़ेगी, वंदेमातरम कहना होगा, नहीं दो उन्हें देश से निकाला जाए.

इस आयोजन को लेकर विधायक गौड़ ने बताया कि यह कार्यक्रम अल्पसंख्यक समाज के युवक ने आयेाजित किया था जो भाजपा का पूर्व में कार्यकर्ता रहा है. इस घटना के सामने आने पर कई सामाजिक संगठनों ने भी भारी विरोध दर्ज कराया है. कुछ लोगों ने इस पूरे प्रकरण पर बीजेपी आलाकमान से हस्तक्षेप करने की भी मांग की है. लोगों का मानना है कि भारत माता की जय का उद्घोष कहीं से भी देश विरोधी या राष्ट्र विरोधी नहीं है. फिर ऐसा आचरण किसी लिहाज से उचित नहीं कहा जा सकता है.

First Published : 19 Aug 2021, 10:04:11 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.