logo-image

मध्य प्रदेश: IPS की फर्जी FB प्रोफाइल बनाकर ये काम करता था डॉक्टर 

मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक पशु चिकित्सक को एक आईपीएस अधिकारी की फर्जी एफबी प्रोफाइल बनाने और इमरजेंसी के बहाने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से पैसे मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Updated on: 18 Oct 2020, 06:08 PM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक पशु चिकित्सक को एक आईपीएस अधिकारी की फर्जी एफबी प्रोफाइल बनाने और इमरजेंसी के बहाने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से पैसे मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. आरोपी मुन्नालाल मवासी सतना कॉलेज से स्नातक और पशु चिकित्सा विज्ञान में डिप्लोमा धारक है.

पुलिस ने कहा कि अगस्त में लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में आईपीएस अधिकारी की शिकायत पर उनके नाम से फर्जीवाड़ा करने और उनकी तस्वीर के साथ दुरुपयोग करने का मामला दर्ज किया गया था. जांच ने पुलिस को सतना जिले के बरुआ में मवासी तक पहुंचाया, जिससे उसकी गिरफ्तारी हुई. शिकायतकर्ता के फर्जी एफबी प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए इस्तेमाल किए गए सेल फोन भी जब्त किए गए.

दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने कहा कि आरोपी ने शिकायतकर्ता अधिकारी की फर्जी प्रोफाइल बनाने और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे मांगने की बात स्वीकार की. पूछताछ पर, आरोपी ने सतना के एक अन्य व्यक्ति के नाम का भी खुलासा किया, जो उसके साथ फर्जी एफबी प्रोफाइल एक्सेस करता था. आरोपियों ने आसानी से पैसा कमाने के लिए अपराध किया और अन्य आरोपियों ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर लोगों को ठगना शुरू कर दिया और इमरजेंसी के बहाने पैसे मांगने लगे.