News Nation Logo

सरकार में बैठे लोग नहीं चाहते मॉब लीचिंग की घटनाएं रुकें, पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने दिया बयान

देशभर में हो रही मॉब लीचिंग की घटनाओं पर उत्तर प्रदेश और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने बड़ा बयान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Aug 2019, 11:48:14 AM
पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी

नई दिल्ली:  

देशभर में हो रही मॉब लीचिंग की घटनाओं पर उत्तर प्रदेश और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोग नहीं चाहते कि मॉब लीचिंग कि घटनाएं रुकें. अगर ये लोग चाहें तो ऐसी एक घटना नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि अगर दूसरे शब्दों में इसे कहें तो मॉब लिंचिंग की घटनाएं सरकार में बैठे लोगों की नाकामी है.

यह भी पढ़ें- जबलपुर में बीजेपी नेता की गुंडागर्दी, पुलिसकर्मी के साथ की हाथापाई, सरेआम दी गालियां, देखें VIDEO

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी गुरुवार को मध्य प्रदेश के सीहोर में कांग्रेस कार्यालय में पहुंचे थे, जहां उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, 'सरकार में बैठे लोग नहीं चाहते कि मॉब लीचिंग कि घटनाएं रुकें. अगर ये लोग चाहें तो ऐसी एक घटना नहीं हो सकती. हुकूमत में बैठे जो लोग हैं, उनके ईमान सही नहीं हैं, वो बेईमान है. बोलते कुछ है और चाहते कुछ है. सरकार में बैठे लोगों की नाकामी है.'

राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद देश में बने तीन तलाक कानून पर अजीज कुरैशी ने कहा कि ट्रिपल तलाक इस्लाम के खिलाफ था. उन्होंने कहा कि मुसलमानों का एक हिस्सा इसे मानता था. इसको उन्होंने (केंद्र सरकार) क्रिमिनल बना दिया है, वो नहीं बनाना था. क्रिमिनल अफेयरस जो हुआ, वो गलत हुआ है. इसके अलावा इस कानून में बाकी सब सही है.

यह भी पढ़ें- क्रॉस वोटिंग करने वाले दोनों विधायकों ने फिर बढ़ाई बीजेपी की चिंता, किया ऐसा काम

उत्तर प्रदेश में चल रहे आजम खान के विवाद पर पूर्व राज्यपाल ने कहा कि जोहर यूनिवर्सिटी का क्रेडिट मुलायम सिंह को जाता है, आजम को नहीं. उन्होंने कहा कि क्रेडिट बनाने का पूरा बिल मुलायम सिंह ने पास कराया. जोहर यूनिवर्सिटी पर हस्ताक्षर मैंने किए तो इसलिए मुझे हटाया. कुरैशी ने कहा कि सांप्रदायिक तबका है उत्तर प्रदेश का वो नहीं चाहता है कि मुसलमानों के लिए पढ़ने के लिए जगह बने, 50 फीसदी सीटें मुसलमोंनों के लिए रिजर्व रहें. असली लड़ाई मुसलमानों के खिलाफ है.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 02 Aug 2019, 11:48:14 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.