logo-image

गुड गवर्नेंस के लिए 'एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड' से सम्मानित हुए पूर्व cm शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान को एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

Updated on: 28 Feb 2019, 02:52 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान को एपीजे अब्दुल कलाम अवार्ड से सम्मानित किया गया. ये अवॅार्ड उन्हें 'इनोवेशन इन गुड गवर्नेंस' के लिए दिया गया. उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू 28 फरवरी को दिल्ली स्थित प्रवासी भारतीय केंद्र में शिवराज सिंह चौहान को यह अवॅार्ड दिए. मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने सुशासन की दिशा में अथक प्रयास करते हुए कई योजनाओं की शुरू किया था. जिसका सीधा लाभ जनता से जुड़ा हुआ था.

बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम को ये सम्मान उनके कार्यकाल में किए गए विभिन्न कामों को लिए दिया जा रहा है. जैसे कि सीएम हेल्पलाइन नंबर, लोक सेवा गारंटी और समय-समय पर पंचायतों का आयोजन करके लोगों की समस्या का निवारण करना शामिल है.

इसके ही साथ ही  अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान की स्थापना, समाधान ऑनलाइन कार्यक्रम की स्थापना जैसी कई योजनाएं उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री रहते हुए शुरू की थी.