logo-image

भोपाल में पहला लव जिहाद का केस हुआ दर्ज, जानें पूरा मामला

भोपाल में 'लव जिहाद  के खिलाफ 'धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020' के तहत पहला मामला दर्ज किया गया है. यह मामला अशोका गार्डन में  दर्ज किया गया है.

Updated on: 20 Jan 2021, 08:12 PM

भोपाल:

भोपाल में 'लव जिहाद  के खिलाफ 'धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020' के तहत पहला मामला दर्ज किया गया है. यह मामला अशोका गार्डन में  दर्ज किया गया है. एक युवक ने अपना धर्म छुपाकर एक हिन्दू लड़की से प्रेम प्रसंग किया और उसके बाद उसको धर्म परिवर्तन करने का दबाब बनाने लगा. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

लव जिहाद के मामले में राजधानी के अशोका गार्डन थाने में पहला केस दर्ज किया गया. बताया जा रहा है कि आरोपी असद ने आशु बनकर एक छात्रा से दोस्ती की. आरोपी ने अपना धर्म भी छुपाकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म भी कर डाला. जब छात्रा को युवक की सच्चाई के बारे में पता चला तो अरोपी ने उसे अपना धर्म परिवर्तन करने का दबाब बनाया.

इतना ही नहीं उसके साथ मारपीट भी की. हिन्दू संगठन इसी को लेकर अशोका गार्डन थाने पहुंच गए और युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करने लगे. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश-2020' के तहत  मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने कहा कि बताया जा रहा है कि दोनों की दोस्ती वर्ष 2019 से थी. लड़का और लड़की दोनों जब रायसेन गए तब युवक के धर्म के बारे में लड़की को पता चला. पुलिस ने 3/5 धर्म स्वतंत्र कानून की धारा और 376 के तहत मामला दर्ज किया है.