News Nation Logo

जबलपुर: आयुध निर्माणी खमरिया में बड़ा हादसा, आधा दर्जन कर्मचारी घायल

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 29 Sep 2022, 04:56:51 PM
Khamaria

Khamaria Arms Factory (Photo Credit: File)

highlights

  • खमरिया आर्म्स फैक्ट्री में हादसा
  • आग पर पा लिया गया काबू
  • हादसे में 6 कर्मचारी झुलसे

जबलपुर:  

भारतीय सेना के लिए घातक हथियार बनाने वाली आयुध निर्माणी खमरिया फैक्ट्री जबलपुर में एक बार फिर बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में 6 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक आयुध निर्माण खमरिया फैक्ट्री के सेक्शन 6 के 637 नंबर बिल्डिंग में डेंटिक्स मेल्टर मशीन में एलमुनियम पाउडर में आग लगने की वजह से यह हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि धमाके के साथ आग लगी थी जिसकी वजह से वहां काम कर रहे कर्मचारी इसकी चपेट में आ गए.

हादसे के पीछे की वजहों का खुलासा नहीं

घायल कर्मचारियों में श्याम देव, करण आर्य, नंदकिशोर सोनी, विजय, कालूराम मीणा घायल हुए हैं, वहीं कुछ कर्मचारियों को मामूली चोटें भी आई है जिनका खमरिया अस्पताल में इलाज कर रिलीव कर दिया गया है. बाकी कर्मचारियों का इलाज जबलपुर शहर के निजी अस्पतालों में किया जा रहा है. जबलपुर की खमरिया फैक्ट्री में हुए इस हादसे की पीछे वजह क्या है इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो सका है.

ये भी पढ़ें: योगी ने पूछा, 'किस किस को काम नहीं मिला'..., राज्यमंत्रियों से मिला ये जवाब

पहले भी हो चुके हैं हादसे

खमरिया फैक्ट्री प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि हादसे की जांच कराई जाएगी. अधिकारियों ने बताया कि हादसा होते ही वहां मौजूद तमाम दमकल कर्मचारियों ने तत्काल आग पर काबू पा लिया है. अब इस हादसे से कितना नुकसान हुआ है फिलहाल यह कहना बहुत मुश्किल है लेकिन राहत भरी खबर यह है कि हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई. लेकिन सवाल कई खड़े हुए हैं. आयुध निर्माण खमरिया फैक्ट्री में यह हादसा पहली बार नहीं हुआ है. इसके पहले भी कई बार इस तरह के हादसे हुए हैं, जिसमें कर्मचारियों ने अपनी जान तक गंवाई है, लिहाजा इस तरह के हादसों की जांच गंभीरता से होना चाहिए और जहां भी चूक हो रही है उसमें सुधार कार्य होना चाहिए. (रिपोर्ट-दुर्गेश)

First Published : 29 Sep 2022, 04:56:51 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.