News Nation Logo

Madhya Pradesh: भोपाल में बड़ा हादसा: पेट्रोल रिफिलिंग के दौरान टैंकर में लगी आग, सात घायल

News Nation Bureau | Edited By : Dheeraj Sharma | Updated on: 22 Oct 2022, 12:18:10 PM
Fire Break Out In Bhopal

Fire Break Out In Bhopal (Photo Credit: ANI)

highlights

  • एमपी की राजधानी भोपाल में बड़ा हादसा
  • पेट्रोल रिफिलिंग के दौरान पाइप फटने से टैंकर में लगी आग
  • हादसे में 7 कर्मचारी घायल, चार की हालत गंभीर  

Madhya Pradesh:  

Fire Break Out In Bhopal: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के खजूरी इलाके में बड़े हादसे से हड़कंप मच गया. दरअसल  पेट्रोल रिफिलिंग के दौरान पाइप फटने से पंप पर आग लग गई. आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि, इस हादसे में सात कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, इन जख्मी कर्मचारियों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

ये है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक, घटना खजूरी सड़क थाना क्षेत्र की बताई जा रही है. यहां पर बकानिया स्थित भारत पेट्रोलियम के डिपो में पेट्रोल रिफिलिंग के दौरान बड़ा हादसा हो गया. बताया जा रहा है कि, पेट्रोल रिफिलिंग के दौरान पाइप लाइन में कुछ फंस गया था, जिसकी वजह से पाइप लाइन फट गई और टैंकर में जोरदार धमाका हुआ. इसी धमाके की चपेट में सात कर्मचारी आ गए. इनमें से चार की हालत नाजुक बनी हुई है.

हादसे के बाद भोपाल के कलेक्टर भी तुरंत अस्पताल पहुंचे. सभी घायलों को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां पहुंचकर कलेक्टर अविनाश लवानिया ने चिकित्सकों से घायलों का हाल जाना. इसके बाद कलेक्टर ने मीडिया से भी बातचीत की. उन्होंने बताया कि, फिलहाल घटना की प्राथमिकी जांच की जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, आगे से इस तरह की घटनाएं ना हों, इसको लेकर भी जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

95 फीसदी झुलसे तीन मजदूर
अस्तपाल के डॉक्टर के मुताबिक, घायलों में तीन मजदूर करीब 95 फीसदी तक झुलस चुके हैं, जबकि एक अन्य मजदूर की भी स्थिति गंभीर है. इस हादसे के दौरान एक कर्मचारी ने टैंकर से कूदकर अपनी जान भी बचाई है, हालांकि टैंकर से कूदने के बाद उसके पैर टूटने की खबर भी सामने आई है.

First Published : 22 Oct 2022, 12:18:10 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.