logo-image

मध्य प्रदेश: रायसेन के अंधियारी गांव में किसान ने क्यों की आत्महत्या, जानिए वजह

किसान भोलाराम लोधी शनिवार से ही अपने घर से बिना बताए कहीं चला गया था. परिजन उनकी तलाश कर रहे थे.

Updated on: 29 Apr 2019, 09:34 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के रायसेन जिले की गैरतगंज तहसील के अंधियारी गांव में एक बुजुर्ग किसान ने आत्महत्या कर ली. किसान का शव गांव के पास एक पेड़ से लटका हुआ मिला है. मृतक किसान की पहचान 65 वर्षीय भोलाराम लोधी पुत्र खरगराम लोधी के रूप में हुई है. किसान के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, किसान भोलाराम लोधी शनिवार से ही अपने घर से बिना बताए कहीं चला गया था. परिजन उनकी तलाश कर रहे थे. काफी तलाश के बाद रविवार को किसान फांसी के फंदे पर झूलता मिला. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को किसान के पास से एक सुसाइड नोट मिला.

सुसाइड नोट में मृतक किसान ने आत्महत्या का कारण किसी अशोक टंडन नामक व्यक्ति द्वारा प्रताड़ित करने की बात लिखी है. सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने अशोक टंडन नामक व्यक्ति से डेढ़ लाख रुपये लिए थे, जिसे उसने चुका दिया. बावजूद इसके अशोक उस पर दो लाख बीस हजार रुपये देने का दबाब बना रहा था. पैसे न देने पर अशोक उसकी फसल भी वह लेकर चला गया और 5 एकड़ जमीन नाम कराने का दबाव भी बना रहा था. मृतक किसान के बेटों ने बताया कि उनके पिता को प्रताड़ित किया गया है. जिसका प्रमाण सुसाइड नोट है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.