logo-image

मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में धमाका, अब तक 11 लोगों की मौत, 60 घायल

Harda Cracker Factory Fire: मध्य प्रदेश के हरदा में मंगलवार को एक पटाखा फैक्ट्री जोरदार धमाका हुआ. उसके बाद फैक्ट्री में भीषण आग लग गई.

Updated on: 06 Feb 2024, 03:20 PM

नई दिल्ली:

Harda Cracker Factory Fire: मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार सुबह जोरदार धमाका हुआ. उसके बाद फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत होन की खबर है. जबकि 59 लोग घायल हुए हैं. फिलहाल पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी तमाम कर्मचारी मौके पर मौजूद है और राहत बचाव अभियान में लगे हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

पटाखा फैक्ट्री में इतनी तेज धमाके हुए की इसकी आवाज काफी दूर तक सुनी गई. उसके बाद इलाके में अफरातफरी मच गई. फिलहाल फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, ये पटाखा फैक्ट्री हरदा के बैरागढ़ इलाके में मगरधा रोड पर स्थित है. इस हादसे में कितने लोगों की मौत हुई है और कितने लोग घायल हुए हैं.

इसके बारे में अभी तक पूरी तरह से कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि माना जा रहा है कि घायलों की संख्या बढ़ सकती है. इस हादसे से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया में शेयर किए जा रहे हैं जिसमें पटाखा फैक्ट्री में धमाके और आग की भयावहता को देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ तब फैक्ट्री में 30 से ज्यादा मजदूर काम कर रहे थे. फैक्ट्री में 11 से 15 धमाके हुए.