News Nation Logo
Banner

नेहरू-जिन्ना ने देश के दो टुकड़े कर अच्छा किया, विधायक के बयान से उलझी कांग्रेस

देश के दो टुकड़े कराकर आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना ने अच्छा काम किया था... कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के इस बयान से कांग्रेस फिर से मुश्किल में आ गयी है.

Written By : नितेंद्र शर्मा | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 02 Jun 2022, 01:32:03 PM
Sajjan Singh Verma

पंचायत निकाय चुनावी माहौल के बीच वर्मा के बयान कांग्रेस को पड़ेगा भारी (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह के बिगड़े बोल
  • भारत के विभाजन को बताया बेहद अच्छा काम
  • इसके पहले जिन्ना को कहा था साहब

भोपाल:  

देश के दो टुकड़े कराकर आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना ने अच्छा काम किया था... कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के इस बयान से कांग्रेस फिर से मुश्किल में आ गयी है. प्रदेश कांग्रेस के नेता इस बयान से दूरी बना रहे हैं. गौरतलब है कि सज्जन सिंह वर्मा ने कुछ ही दिन पहले जिन्ना को साहब कहकर संबोधित किया था. इसके साथ ही भारत के स्वतंत्रता संग्राम में उनके योगदान को सराहा था. कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के अखंड भारत के निर्माण के बयान की भी आलोचना की. वर्मा ने कहा कि यदि अखंड भारत बन गया तो हिंदुओं को तो देश में खड़े होने की जगह नहीं मिलेगी.

भाजपा बयान के बाद हमलावर
कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का यह बयान आने के बाद भाजपा हमलावर हो गयी है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि कांग्रेस ने यह स्वीकार कर लिया है कि नेहरू और जिन्ना देश के विभाजन के जिम्मेदार थे. सारंग का कहना है कि हम अखंड भारत की बात कहते हैं. सारंग ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी अपने विधायक के इस बयान पर चुप क्यों हैं?

कांग्रेस की बढ़ेंगी मुश्किलें
अब वर्मा के इस बयान से भी मध्य प्रदेश में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकायों के चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में भाजपा, कांग्रेस के जिन्ना प्रेम को मुद्दा बनाने में जुट गयी है. गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश चुनाव के पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी जिन्ना की तुलना गांधी, नेहरू और सरदार पटेल से की थी. यादव के इस बयान को लेकर भाजपा यूपी में यादव के खिलाफ काफी हमलावर हो गयी थी. 

First Published : 02 Jun 2022, 01:32:03 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.