News Nation Logo

मप्र में फिर चुनाव आने वाले हैं, गलती मत करना : Amit shah

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Oct 2022, 09:56:39 AM
Amit Shah

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

ग्वालियर:  

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाईअड्डा के नए टर्मिनल एवं हवाईअड्डे के विस्तार कार्य की आधारशिला रखी. उसके बाद जनसमुदाय के संबोधन में वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव की याद दिलाते हुए कहा, फिर चुनाव आने वाले हैं, गलती मत करना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा करना और कमल पर बटन दबाना.

केंद्रीय गृहमंत्री शाह के निशाने पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ रहे. उन्होंने कहा, यहां थोड़े समय के लिए कमल नाथ की सरकार आई थी, उन्होंने सारी योजनाएं बंद कर दी थीं, शिवराज जी फिर से मुख्यमंत्री बने तो फिर से सभी योजनाएं पटरी पर ला दी.

उन्होंने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तरफ इशारा करते हुए कहा, फिर से चुनाव आने वाले हैं. गलती मत करना. प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा करना और कमल पर बटन दबाना.

भाजपा द्वारा किए गए वादों और लिए गए फैसलों का जिक्र करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखी, वह जल्द ही मूर्त रूप लेना वाला है. प्रधानमंत्री के दृढ़ संकल्प के चलते ही कश्मीर से धारा 370 हटाई जा सकी. प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वो सब काम हुए जो कभी नहीं हुए थे. देश के गरीब को मुफ्त राशन और आवास देने का काम भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया.

गृहमंत्री अमित शाह ने विभिन्न धार्मिक स्थलों में हो रहे विकास कार्यो का जिक्र करते हुए कहा, इतने वर्षो के शासन में कांग्रेस ने कभी भी केदारनाथ, बद्रीनाथ, काशी विश्वनाथ और महाकाल लोक की कभी सुध नहीं ली. हम जब राम मंदिर की बात करते थे, तो हमसे कहा जाता था कि मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में ही बिना रक्त की एक बूंद बहाए अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का काम किया है.

मध्यप्रदेश को लगातार मिल रही सौगातों की चर्चा करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा कि लगता है शिवराज जी ने कोई यज्ञ किया है, मध्यप्रदेश रोज सुर्खियों में रहता है. हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने उज्जैन में महाकाल लोक की सौगात दी. प्रधानमंत्री ने तुष्टिकरण की राजनीति की बजाय सबका सम्मान किया.

इससे पहले केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री शाह ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाईअड्डा ग्वालियर के नए टर्मिनल एवं हवाईअड्डे के विस्तार कार्य की आधारशिला रखी. हवाईअड्डे के नए टर्मिनल का निर्माण लगभग 500 करोड़ रुपये की लागत से किया जाना है.

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय कृषि एवं किसान-कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय नागर विमानन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया उपस्थित थे.

गृहमंत्री शाह ने नए टर्मिनल के निर्माण संबंधी मॉडल का भी अवलोकन किया. मॉडल के माध्यम से अत्याधुनिक नए टर्मिनल की जानकारी प्रदर्शित की गई.

First Published : 17 Oct 2022, 09:56:39 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.