logo-image

भोपाल मंडल के आठ स्टेशनों को मिला स्वच्छता का ISO प्रमाण पत्र

पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली के लिए पश्चिम मध्य रेल के भोपाल मंडल के आठ स्टेशनों को आईएसओ 14001:2015 प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है.

Updated on: 30 Dec 2020, 04:22 PM

भोपाल:

पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली के लिए पश्चिम मध्य रेल के भोपाल मंडल के आठ स्टेशनों को आईएसओ 14001:2015 प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है. भोपाल मंडल रेल की बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मंडल के जिन आठ स्टेशनों को यह आईएसओ प्रमाण पत्र मिला है, उनमें गुना, गंजबासोदा, शिवपुरी, सांची, बीना, इटारसी, होशंगाबाद, और विदिशा स्टेशन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: कृषि कानून पर रार के बीच किसानों को करोड़ों का चूना, फसल लेकर चंपत हुई कंपनी

भोपाल स्टेशन के पास यह प्रमाण पत्र वर्ष 2019 से ही है. उल्लेखनीय है कि यह आईएसओ प्रमाण पत्र पर्यावरण के क्षेत्र में किये गए अच्छे कार्यों जैसे स्टेशन पर बेहतर साफ सफाई, यात्रियों के लिए उपलब्ध शुद्ध पेय जल और ऊर्जा संरक्षण की दिशा में किये गये उल्लेखनीय कार्यों आदि के लिए प्रदान किया जाता है.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण को लेकर निकाली जा रही रैली पर पथराव, 27 लोग गिरफ्तार

 भोपाल मण्डल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर ने मंडल के आठ स्टेशनों को आईएसओ प्रमाण पत्र मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, 'हम मंडल के स्टेशनों पर यात्री अनुकूल सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही यात्रियों को शुद्ध वातावरण मुहैया कराने एवं पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बेहतर काम कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप यह प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है.' उन्होंने इसके लिए सभी रेल कर्मियों को बधाई दी है.