logo-image

एमपी में कल से शुरू होगा 'किल कोरोना' अभियान, घर-घर होगा सर्वे

मध्यप्रदेश में 'किल कोरोना' अभियान (Kill Corona Campaign) बुधवार से शुरू होने जा रहा है. इस अभियान के तहत डोर-टू-डोर सर्वे होगा और आम लोगों को जागृत किया जाएगा. यह अभियान 15 दिन चलेगा.

Updated on: 30 Jun 2020, 05:30 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में 'किल कोरोना' अभियान (Kill Corona Campaign) बुधवार से शुरू होने जा रहा है. इस अभियान के तहत डोर-टू-डोर सर्वे होगा और आम लोगों को जागृत किया जाएगा. यह अभियान 15 दिन चलेगा. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमण के खिलाफ राज्य में एक जुलाई से किल कोरोना अभियान शुरू हो रहा है. प्रदेश के सभी जिलों में वायरस नियंत्रण और स्वास्थ्य जागरूकता अभियान में सरकार और समाज साथ-साथ कार्य करेंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आमजनों से अपील की है कि वे 'किल कोरोना अभियान' में घर-घर पहुंच रहे सर्वे दल को आवश्यक जानकारी देकर सहयोग करें. सर्दी-खांसी जुकाम के साथ डेंगू, मलेरिया, डायरिया आदि के लक्षण पाए जाने पर भी जरूरी परामर्श और उपचार नागरिकों को मिलेगा.

बताया गया है कि 'किल कोरोना' अभियान में डोर-टू-डोर सर्वे के लिए पूरे प्रदेश में 11 हजार 458 सर्वे टीमें लगाई जाएंगी. प्रत्येक टीम नन-कांटैक्ट थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर और जरूरी प्रोटेक्टिव गियर से लैस रहेगी.

और पढ़ें: एमपी में बीजेपी के एक और विधायक कोविड-19 से संक्रमित पाये गए

बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 18,522 नए मामले सामने आए हैं जिससे देश में संक्रमितों की कुल संख्या 5,66,840 हो गई है और साथ ही महामारी से मरने वाले लोगों का आंकड़ा भी बढ़कर 17,000 के करीब तक पहुंच गया है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी है. देश में कोविड-19 के जितने भी मामले हैं उनमें से 60 प्रतिशत महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिलनाडु से हैं.