logo-image

सावरकर पर कांग्रेस सेवा दल ने लिखी विवादित किताब, गोडसे के साथ शारीरिक संबंध का जिक्र

इस किताब में लिखी उस लाइन को सेवा दल के नेता लालजी देसाई ने बैठक में पढ़ा. उन्होंने नाथूराम गोडसे के साथ वीर सावरकर का शारीरिक संबंध का जिक्र किया.

Updated on: 02 Jan 2020, 08:01 PM

भोपाल:

कांग्रेस सेवा दल ने सावरकर पर एक विवादित किताब लिखी है. यह किताब कांग्रेस सेवा दल की बैठक में बांटा गया. इस किताब पर विवाद खड़ा हो गया है. इस किताब में सावरकर का गोडसे के साथ शारीरिक संबंध का जिक्र किया है. इस किताब में लिखी उस लाइन को सेवा दल के नेता लालजी देसाई ने बैठक में पढ़ा. उन्होंने नाथूराम गोडसे के साथ वीर सावरकर का शारीरिक संबंध का जिक्र किया.

वीर सावरकर कितने वीर

बताया जा रहा है कि लेखक ने पुख्ता सबूत के आधार पर यह किताब लिखी गई है. लेकिन उन्होंने कहा कि अब हमलोगों के लिए यह महत्वपूर्ण नहीं है. आज हमारे देश में हर किसी को अपने पसंद के आधार पर काम करने का अधिकार है. सेवादल की बैठक में जो किताब बांटी गई है उसका नाम है 'वीर सावरकर कितने वीर?’इस किताब में लिखा है कि सावरकर जब 12 साल के थे तब उन्होंने मस्जिद पर पत्थर फेंके थे और वहां की टाइल्स तोड़ दी थी. साथ ही उनके शारीरिक संबंधों का भी जिक्र किया है.

सावरकर महिलाओं से रेप करने के लिए लोगों को उकसाते थे- सेवा दल

इसके अलावा किताब में यह भी लिखा है कि सावरकर अल्पसंख्यक महिलाओं से बलात्कार करने के लिए लोगों को उकसाते थे. इसके अलावा किताब में बताया गया है कि सावरकर ने जेल से बाहर आने के लिए अंग्रेज़ों से लिखित में माफी मांगी है और आश्वासन दिया था कि वो दोबारा किसी राजनीतिक गतिविधि में शामिल नहीं होंगे.

बीजेपी ने किया हमला

सेवादल की बैठक में विवादित किताब बांटने पर बीजेपी ने कड़ा विरोध जताया है. बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि 'महिलाओं को तंदूर में जलाने वाली कांग्रेस से उम्मीद भी और क्या की जा सकती है'. रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि 'कांग्रेस सिर्फ सोनिया गांधी के हाथों की कठपुतली बनकर रह गयी है इसलिए ऐसी बातें करती है क्योंकि उसे इस बात का डर है कि देश में कश्मीर, अयोध्या और ट्रिपल तलाक पर इतने बड़े फैसले हुए लेकिन एक दंगा नहीं हुआ, इसलिए जानबूझकर मुस्लिमों का वोट लेने के लिए कांग्रेस ऐसा करती है'.