News Nation Logo
Banner

कांग्रेसियों के ही निशाने पर आए दिग्विजय सिंह, इस तरह से किया वार

सोशल मीडिया पर इन दिनों यह एनिमेशन वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिग्विजय सिंह को धनुर्धर बताया गया है.

IANS | Updated on: 30 Mar 2020, 06:45:28 PM
Digvijaya Singh

कांग्रेसियों के ही निशाने पर आए दिग्विजय सिंह, इस तरह से किया वार (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस के सत्ता से बाहर होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कई कांग्रेसियों के निशाने पर हैं. पहले राज्यसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) को पहली प्राथमिकता के स्थान पर दूसरी प्राथमिकता पर करने की मांग उठी तो अब लगभग एक मिनट के एनिमेशन वीडियो के जरिए दिग्विजय सिंह पर हमला बोला गया है. इस एनिमेशन वीडियो में पूरे घटनाक्रम को उनके पुत्रमोह से जोड़ा गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट: छात्राओं से बोले CM शिवराज सिंह, मां-बाप को फोन करो चिंता न करें यहां मामा है 

सोशल मीडिया पर इन दिनों यह एनिमेशन वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिग्विजय सिंह को धनुर्धर बताया गया है. पहले वह प्रत्यांचा पर एक तीर चढ़ाने की तैयारी करते हैं, अचानक सोच-विचार के बाद वह एक साथ तीन तीर छोड़ते हैं, क्योंकि उन्हें सामने तीन कुर्सियां नजर आती हैं. एक कुर्सी पर कमलनाथ, दूसरी पर ज्योतिरादित्य सिंधिया नजर आते हैं, साथ ही तीसरी कुर्सी राज्यसभा सदस्य की होती है. फिर क्या उनके धनुष से एक साथ तीन तीर छूटते हैं.

एनिमेशन वीडियो में दिग्विजय सिंह द्वारा छोड़े गए तीन तीर में से एक कमलनाथ को कुर्सी से गिरा देता है तो दूसरा सिंधिया को बागियों के बीच पहुंचा देता है. वहीं तीसरा तीर राज्यसभा की कुर्सी पर जा लगता है. इसके बाद उनके धनुष से पुत्रमोह का तीर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर जा लगता है, जिसके पीछे लिखा है, 'भावी 2024 के मुख्यमंत्री'.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) से चौथी मौत, 41 वर्षीय पुरुष की गई जान

इस एनिमेशन के जरिए दिग्विजय विरोधियों ने यह बताने की केाशिश की है कि यह सारा घटनाक्रम सिंह का रचा हुआ है, ताकि वह अपने बेटे को वर्ष 2024 में मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचा सकें. यह एनिमेशन वीडियो किसने बनाया है और किसके द्वारा जारी किया गया है, इस बात की कोई पुष्टि करने को तैयार नहीं है. मगर इतना तो तय है कि यह वीडियो उनके समर्थक ने तो नहीं बनाया होगा.

ज्ञात हो कि इससे पहले कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने एक बैठक करके पार्टी हाईकमान से मांग की थी कि राज्य में होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए प्राथमिकता में दिग्विजय सिंह को दूसरे नंबर पर ले जाया जाए, जबकि दलित नेता फूलसिंह बरैया को पहली प्राथमिकता पर लाया जाए.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 30 Mar 2020, 06:45:28 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×