News Nation Logo
Breaking
Banner

दिग्विजय सिंह के बोल-जींस-मोबाइल वाली महिलाएं नहीं है मोदी से प्रभावित, वीडियो वायरल  

बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि दिग्विजय मानसिक संतुलन खो चुके हैं. महिलाओं को लेकर उनकी यह निम्न स्तर की सोच है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 26 Dec 2021, 04:23:24 PM
Digvijay Singh

दिग्विजय सिंह, कांग्रेस नेता (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जो लड़कियां जींस पहनती हैं और मोबाइल रखती हैं वो मोदी से प्रभावित नहीं हैं
  • यह वीडियो भोपाल में हुए जन जागरण शिविर का है
  • शिविर में कार्यकर्ताओं को महिलाओं से संपर्क बढ़ाने को कहा जा रहा था 

भोपाल:  

अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह एक बाऱ फिर सुर्खियों में है. सिंह का महिलाओं पर दिये गये एक बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें वह कह रहे हैं कि जींस पहनने वाली और मोबाइल इस्तेमाल करने वाली लड़कियां नहीं, बल्कि 40-50 साल की महिलाएं ही पीएम मोदी से प्रभावित हैं. यह वीडियो भोपाल में हुए जन जागरण शिविर का है. शिविर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को महिलाओं से संपर्क बढ़ाने की बात की जा रही थी.

दरअसल, पूरा मामला यह है. विधानसभा चुनाओं को देखते हुए कांग्रेस हर राज्य में संगठन को सक्रिय करने में लगी है. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं को वैचारिक रूप से प्रशिक्षित करने का भी काम किया जा रहा है. भोपाल में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में दिग्विजय सिंह कार्यकर्ताओं से महिला मतदाताओं के बीच पैठ बनाने की बात कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह कह रहे हैं कि,  "प्रियंका गांधी ने एक बड़ी इंटरेस्टिंग बात बताई थी जो हमारे दिमाग में कभी नहीं आई थी. उन्होंने (प्रियंका गांधी) कहा था कि 40 से 50 साल की जो महिलाएं हैं वो मोदी से थोड़ा ज्यादा प्रभावित हैं, लेकिन लड़कियां जो जींस पहनती हैं और मोबाइल रखती हैं वो प्रभावित नहीं हैं. इस पर बातचीत करने की आवश्यकता है. मोबाइल पर एक्टिव लड़कियां सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हैं, इसलिए उन लोगों से आप संपर्क बढ़ाइए."

यह भी पढ़ें: कश्मीर: पुलवामा में पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला, 2 पुलिसकर्मी घायल

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के इस बयान पर भाजपा ने ऐतराज जताया है. बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि दिग्विजय मानसिक संतुलन खो चुके हैं. महिलाओं को लेकर उनकी यह निम्न स्तर की सोच है. दिग्विजय सिंह अब पागलपन के दौर से गुजर रहे हैं. सोनिया गांधी से मैं पूछता हूं कि ऐसे व्यक्ति को पार्टी में रखा ही क्यों है? यह वही दिग्विजय सिंह हैं जिन्होंने कांग्रेस की ही सांसद रह चुकी मीनाक्षी नटराजन के लिए अपशब्द का इस्तेमाल किया था. महिलाएं वंदनीय और पूजनीय होती हैं, उनके नाम से राजनीति करना शोभा नहीं देता.

शनिवार को सावरकर की किताब का ज़िक्र करते हुए दिग्विजय सिंह ने गाय पर बयान दिया था जिस पर काफी विवाद हो रहा है. उन्होंने कहा था कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि गाय ऐसी पशु है जो खुद के मल (गोबर) पर लोटती है, वो कैसे हमारी माता हो सकती है. दिग्विजय ने कहा कि सावरकर ने किताब में लिखा है कि गोमांस खाने में कोई बुराई नहीं है. उन्होंने कहा कि ये वही सावरकर हैं जो आजकल भाजपा और संघ के खास विचारक हैं. आगे दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारी लड़ाई आरएसएस के साथ है. उस विचारधारा के साथ है, जो पूरे देश को बांटने में लगी हुई है.

 

First Published : 26 Dec 2021, 04:23:24 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.