logo-image

दिग्विजय सिंह का विवादित बयान, सावरकर को गोमांस से नहीं थी दिक्कत

कांग्रेस नेता ने कहा है कि सावरकर ने कभी गाय को 'माता' नहीं माना और उन्हें बीफ खाने में कोई दिक्कत नहीं हुई. बैठक में कई कांग्रेस नेता और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे. 

Updated on: 26 Dec 2021, 07:39 AM

highlights

  • इस बयान से बीजेपी के निशाने पर आ सकते हैं दिग्विजय सिंह
  • भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिया यह बयान
  • भाजपा विधायक ने कहा, हिंदुओं को बदनाम करने में लगे रहते हैं दिग्विजय सिंह

भोपाल:

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक ऐसा विवादित बयान दिया है जिससे एक बार फिर वह बीजेपी (BJP) के निशाने पर आ सकते हैं. कांग्रेस नेता ने शनिवार को एक बार फिर सावरकर पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उन्होंने कभी गाय को 'माता' नहीं माना और उन्हें गोमांस खाने से कोई समस्या नहीं थी. दिग्विजय सिंह ने भोपाल में कांग्रेस (Congress) के एक कार्यक्रम में कहा, वीर सावरकर (veer Sarvakar) ने अपनी किताब में कहा है कि हिंदू धर्म (Hindu Dharm) का हिंदुत्व से कोई लेना-देना नहीं है. इस बीच दिग्विजय सिंह के इस बयान को लेकर भाजपा ने उनके इस बयान पर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें : हिंदुत्व पर विवादित कमेंट: कोर्ट ने दिया सलमान खुर्शीद पर FIR का आदेश

कांग्रेस नेता ने कहा है कि सावरकर ने कभी गाय को 'माता' नहीं माना और उन्हें बीफ खाने में कोई दिक्कत नहीं हुई. बैठक में कई कांग्रेस नेता और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे. 
भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेता हमेशा हिंदुओं को बदनाम करने में लगे रहते हैं. रामेश्वर शर्मा ने कहा, "दिग्विजय सिंह वह महान व्यक्ति हैं जो हिंदुओं के खिलाफ साजिश करने के लिए दिन-रात मेहनत करते रहते हैं. अगर आपने हिंदुओं और हिंदुस्तान की भलाई के लिए काम किया होता, तो न तो जिन्ना पाकिस्तान में पैदा होते और न ही आतंकवाद होता.

उन्होंने कहा, दिग्विजय सिंह कभी सावरकर के नाम पर तो कभी दूसरे महापुरुषों के नाम पर झूठे बयान देते हैं. उन्होंने आगे कहा, "दिग्विजय सिंह की नजर में आतंकवादी भगवान हैं और उनका इरादा देशद्रोहियों को बिरयानी खिलाकर उन्हें दावत देना है.