News Nation Logo
Banner

क्या MP से शिवराज का जाना तय? दिग्विजय ने बताए दो CM उम्मीदवारों के नाम

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए दावा किया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जाना तय है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Jul 2021, 04:00:12 PM
Digvijaya Singh

Digvijaya Singh (Photo Credit: news nation)

highlights

  • दिग्विजय सिंह का दावा सीएम शिवराज का जाना तय
  • कांग्रेस नेता ने बताए सीएम पद के उम्मीदवारों के नाम
  • दिग्विजय के बयान से एमपी की राजनीति में हलचल

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ( Congress Leader Digvijay Singh ) ने भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए दावा किया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) का जाना तय है, अब सिर्फ दो नाम ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की सूची में है. एक केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल और दूसरे प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा. पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि, अब मप्र भाजपा में मुख्यमंत्री के लिए केवल दो ही उम्मीदवार दौड़ में रह गए हैं. मोदी के उम्मीदवार प्रहलाद पटेल व संघ के उम्मीदवार वीडी शर्मा बाकी उम्मीदवारों के प्रति मेरी सहानुभूति है. मामू का जाना तय.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र : भारी बारिश के बाद पहाड़ी पर फंसे 116 लोगों को पुलिस ने बचाया

CM पद के उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी करेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रविवार को आमजनों से भाजपा के मुख्यमंत्री के उम्मीदवारों के नाम पूछे थे और कहा था अगर नहीं कोई नहीं बताएगा तो वे खुद सेामवार को भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर देंगे. उसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य सिंह ने दो नामों की सूची जारी कर दी है. दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर अब तक भाजपा के किसी नेता का बयान नहीं आया है. इससे पहले कांग्रेस के नेता असदउद्दीन ने आगामी वर्ष 2023 में भाजपा का चेहरा कौन होगा, इसको लेकर सोशल मीडिया पर सर्वे कराया था. जिसमें लोगों की राय में सबसे ऊपर नाम केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का आया था. इस सर्वे के मुताबिक सिंधिया को 35 प्रतिशत और शिवराज सिंह चौहान को 34 प्रतिशत लोगों ने संभावित चेहरा बताया था.

ये भी पढ़ें- कोरोना: देश में पिछले 24 घंटे में 38,164 नए मामले, रिकवरी दर 97.32% पर पहुंची

अगला चुनाव शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा?

ज्ञात हो कि राज्य में मुख्यमंत्री में बदलाव की चर्चाएं अरसे से जोर पकड़े हुए है, जबकि भाजपा की ओर से लगातार इस बात का खंडन किया जाता रहा है. कई नेता तो यहां तक कह चुके हैं कि अगला चुनाव शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने आमजनों से भाजपा के मुख्यमंत्री के उम्मीदवारों के नाम पूछे हैं. उन्होंने कहा है कि अगर नहीं कोई नहीं बताएगा तो वे खुद सेामवार को भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कर देंगे.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी को मुस्लिम देशों की बड़ी जीत बताया

कितने और कौन कौन मप्र भाजपा में उम्मीदवार?

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने रविवार को ट्वीट कर कहा, " आजकल भाजपा-मोदी-शाह अपने मुख्यमंत्रियों को बदल रहे हैं. मध्यप्रदेश में भी कुछ हमारे भाजपा के अपने आप को योग्य समझने वाले नेताओं की उम्मीदें बढ़ गई हैं. कितने और कौन कौन मप्र भाजपा में उम्मीदवार हैं कोई हमें बता सकता है? नहीं बताओगे तो मैं कल सूची दे दूँगा ." ज्ञात हो कि राज्य में मुख्यमंत्री में बदलाव की चचार्एं अरसे से जोर पकड़े हुए है, जबकि भाजपा की ओर से लगातार इस बात का खंडन किया जाता रहा है. कई नेता तो यहां तक कह चुके है कि अगला चुनाव शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा.

First Published : 19 Jul 2021, 03:39:11 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.