logo-image

दिग्विजय का आरोप, राम मंदिर का मुद्दा उठाकर मठ-मंदिरों पर कब्जा करना चाहता है RSS

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह RSS पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि RSS राम मंदिर के नाम पर हिंदू धर्म के मंदिर और मठों पर कब्जा करना चाहती है.

Updated on: 23 Oct 2019, 01:02 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह RSS पर एक बार फिर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि RSS राम मंदिर के नाम पर हिंदू धर्म के मंदिर और मठों पर कब्जा करना चाहती है. दिग्विजय ने कहा कि ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे RSS हिंदुओं का प्रतिनिधि है. जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है.

कांग्रेस बनाएगी प्रवक्ताओं की टीम

देश में बीजेपी के मुकाबले तेजी से पिछड़ रही कांग्रेस पार्टी अब अपनी विचारधारा वाले प्रवक्ताओं की टीम तैयार करेगी. दिग्विजय सिंह ने इसके लिए पीसीसी चीफ और सीएम कमलनाथ को सलाह दी है. कांग्रेस की विचारधारा को जनता तक पहुंचाने के लिए प्रवक्ताओं की टीम बनेगी. इन प्रवक्ताओं का काम होगा कि वह कांग्रेस की विचारधारा के बारे में जनता को बताएंगे.

RSS हिंदुओं का प्रतिनिधि नहीं है

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस के अंदर ऐसे लोगों की कमी नहीं है जो RSS की विचारधारा से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के भीतर RSS को एक हिंदूवादी संगठन के रूप में पहचान दी जा रही है. जबकि RSS हिंदुओं का प्रतिनिधित्व हीं कर सकता. RSS एक हिंदूवादी संगठन नहीं है. दिग्विजय ने कहा कि संघ की कोशिश है कि राम मंदिर का मुद्दा उठा कर देश भर के मंदिर मठों पर कब्जा कर लिया जाए. ऐसे में अब कांग्रेसियों को सनातन धर्म की परंपराओं का पालन करते हुए इंसानियत की लड़ाई लड़नी होगी.