News Nation Logo
Breaking
Banner

संत समागम में बोले दिग्विजय, 'भगवा पहन कर आज सिर्फ चूरन बेंचा जा रहा है' देखें VIDEO

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से भगवा पर निशाना साधा है. मंगलवार को भोपाल में संत समागम में उन्होंने कहा कि पूरे देश के मठ-मंदिर को राजनीतिक अड्डा बनाए जाने की कोशिशें हो रही हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 17 Sep 2019, 05:27:39 PM
दिग्विजय सिंह।

भोपाल:  

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से भगवा पर निशाना साधा है. मंगलवार को भोपाल में संत समागम में उन्होंने कहा कि पूरे देश के मठ-मंदिर को राजनीतिक अड्डा बनाए जाने की कोशिशें हो रही हैं. मंदिरों में भगवाधारी दुष्कर्म कर रहे हैं. भगवा पहन कर चूरन बेचा जा रहा है. दिग्विजय ने कहा कि सनातन धर्म को बदनाम करने वालों को ईश्वर माफ नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें- ये सत्य है कि श्रीराम ने अयोध्या में जन्म लिया पर कहां पैदा हुए इसका कोई साक्ष्य नहीं हैः मुस्लिम पक्ष

प्रदेश की राजधानी भोपाल में संत समागम में आए दिग्विजय सिंह ने धर्म के नाम पर किए जा रहे ढकोसले पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पूरे देश में इन दिनों मठ-मंदिरों को राजनीति करने का अड्डा बनाने की कोशिश हो रही है. ये बहुत खतरनाक स्थिति है. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि साधु-संतों के वेश में भगवाधारी मंदिरों में दुष्कर्म कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- इधर बिगड़ी स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत, उधर लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार

आज के दौर में भगवा पहन कर चूरन बेचने का काम किया जा रहा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि जितने भी धार्मिक स्थान सरकारी जमीन पर बने हैं उनकी जमीन का पट्टा मठों और मंदिरों को दिया जाए. भले ही दिग्विजय संत समागम में आए थे लेकिन कमलनाथ सरकार के कामों की तारीफ करने से वह पीछे नहीं हटे. 

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने आनंद विभाग बनाया था. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जितनी भी संस्कृत की पाठशालाएं चल रही हैं उनकी देखरेख और व्यवस्था की जिम्मेदारी कमलमाथ ने अपने हाथों में ले रखी है. यहां उन्होंने कहा कि संत सम्मेलन में 'जय श्री राम' की जगह जय सियाराम का नारा लगाना चाहिए.

First Published : 17 Sep 2019, 05:27:39 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.