News Nation Logo
Banner
Banner

दिग्विजय ने जन्मदर को लेकर साधा BJP और ओवैसी पर निशाना, बोले-खतरा हिंदू-मुसलमान को नहीं... 

दिग्विजय सिंह का ये बयान उस वक्त पर आया है जब पूरे देश में जनसंख्या नीति, लव जेहाद औऱ धर्मांतरण को लेकर चर्चा छिड़ी हुई है. ऐसे में दिग्विजय सिंह का ये बयान एक बार फिर से राजनैतिक सरगर्मी पैदा कर सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 23 Sep 2021, 10:45:54 AM
digvijay singh

दिग्विजय सिंह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

सिहोर:

अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है जिस पर राजनीति गरम हो सकती है. सिहोर में किसान पदयात्रा कार्यक्रम के समापन पर उन्होंने कहा कि हाल में एक स्टडी सामने आई है जिसमें कहा गया है कि देश में हिंदुओं के मुकाबले मुसलमानों की जन्मदर लगातार घट रही है और 2028 तक हिंदू औऱ मुसलमानों की जन्मदर बराबर हो जाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदुओं को गुमराह करने का काम कर रही है और यही काम मुसलमानों के लिए ओवैसी कर रहे हैं.

बीजेपी को दी चुनौती
दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी हिंदुओं को बरगलाती है और यही काम ओवैसी मुस्लिमों को लेकर करते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि मुसलमान 4-4 बीवी कर लेते हैं. दर्जनों बच्चे पैदा कर लेते हैं. और 10-20 साल बाद मुसलमान बहुसंख्यक हो जाएंगे और हिंदू अल्पसंख्यक हो जाएंगे. मैं चुनौती देता हूं जो भी मुझसे चर्चा करना चाहें कर लें.

2028 तक बराबर होगी जन्मदर
दिग्विजय सिंह ने कहा कि एक रिपोर्ट आई है, जिसमें सेंसेस रिपोर्ट के आधार पर स्टडी किया गया है कि 1951 से लेकर आज तक मुसलमानों की जन्मदर जितनी तेजी से घट रही है उतनी तेजी से हिंदुओं की जन्मदर नहीं घटी है, लेकिन आज भी मुसलमानों की जन्मदर 2.7 है और हिंदुओं की 2.3 है यानि कि परिवार में 2.3 परिवार आ जाता है, उनका 2.7 है, लेकिन जिस प्रकार से जनसंख्या की जन्मदर घट रही है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि 2028 तक हिंदुओं की और मुसलमानों की जन्मदर बराबर हो जाएगी औऱ उस समय पूरे देश में जनसंख्या स्थिर हो जाएगी.

‘खतरा सिर्फ मोदी जी और ओवैसी जी को है’
दिग्विजय सिंह ने कहा कि जो स्टडी सामने आई है उसके मुताबिक जो भी बढ़ोतरी होगी वो 2028 तक होगी. उसके बाद नहीं होगी. उन्होंने कहा कि आज मुसलमानों को खतरा बताकर हिंदुओं को गुमराह किया जाता है, और दूसरी तरफ एक ओवैसी साहब है जो मुसलमानों को खतरा बताकर वोट कमाना चाहते हैं. नरेंद्र मोदी जी हिंदुओं को खतरा बताते हैं, ओवेसी जी मुसलमानों को खतरा बताते हैं. न हिंदुओं को खतरा है और न मुसलमानों को खतरा है, खतरा है तो मोदी जी और ओवैसी जी को खतरा है.

First Published : 23 Sep 2021, 10:45:40 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.