News Nation Logo

MP में सियासी जमीन मजबूत करने की कवायद में जुटे दिग्विजय

दिग्विजय सिंह बीते कुछ दिनों से वे जनजागरण यात्रा में लगे है, अलग-अलग हिस्सों में जाकर वे लोगों से संवाद कर रहे है तो केंद्र व राज्य सरकार पर तीखे हमले बोल रहे है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 22 Nov 2021, 11:57:26 AM
Digvijay Singh

सूबे में अपने कद और छवि को और मजबूत करने के अभियान पर दिग्गी राजा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • जनजागरण के नाम पर यात्राएं कर रहे दिग्गी राजा
  • सूबे की सियासत में नहीं खोना चाहते हैं अपना रुतबा
  • भाजपा कर रही है लगातार हमला और चला रही तीर

भोपाल:

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्टीय आंदोलन की समिति के प्रमुख दिग्विजय सिंह इन दिनों राज्य में अपनी सियासी जमीन को पुख्ता करने में जुटे है. एक तरफ वे जहां जनजागरण के नाम पर यात्राएं कर रहे है, तो वहीं उन्होंने भोपाल के हुजूर क्षेत्र के विधायक रामेश्वर शर्मा के कथित बयान के विरोध में 24 सितंबर को पदयात्रा निकालकर रामधुन करने का ऐलान किया है तो वहीं भाजपा विधायक शर्मा भी उन पर हमलावर है. राज्यसभा सांसद सिंह इन दिनों राज्य में खासे सक्रिय है. इसी दौरान भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का एक कथित वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वे कांग्रेसियों के पैर तोड़ने की बात कह रहे हैं. 

दिग्विजय सिंह बीते कुछ दिनों से वे जनजागरण यात्रा में लगे है, अलग-अलग हिस्सों में जाकर वे लोगों से संवाद कर रहे है तो केंद्र व राज्य सरकार पर तीखे हमले बोल रहे है. महंगाई से लेकर स्थानीय समस्याओं पर खुलकर चर्चा कर रहे है. इसी दौरान भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का एक कथित वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वे कांग्रेसियों के पैर तोड़ने की बात कह रहे हैं. भाजपा विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिग्विजय सिंह ने ऐलान किया है, मैं कांग्रेसी हूँ जिसमें ताकत हो तो मेरे घुटने तोड़ दे. मैं गांधीवादी हूँ. हिंसा का जवाब अहिंसा से दूँगा. 24 नवंबर को मैं महात्मा गॉंधी की मूर्ति से रामेश्वर शर्मा के घर जाउंगा. उनके घर जा कर प्रभु से उन्हें सदबुद्धि देने के लिए एक घंटे तक रामधुन करूँगा.

दिग्विजय के इस बयान के बाद रामेश्वर शर्मा ने ट्वीट कर कहा, मैं तो धन्य हो गया कि मेरी वजह से आप (दिग्विजय सिंह) प्रभु श्रीराम का भजन करेंगे, 24 की श्रीराम धुन इतिहास के पन्नो में दर्ज होगी, मैं आपको श्रीरामचरित मानस भेंट करूँगा. स्वल्पाहार के लिए आपके साथ आने वाले श्रीराम भक्तों की संख्या एवं समय बताने का कष्ट करें. एक अन्य ट्वीट में शर्मा ने कहा, कौन है कलखेड़ा का इसरार खान ? जिसके लिए दिग्विजय सिंह को याद आये प्रभु श्रीराम. भाजपा विधायक के साथ कई और नेता भी आ खड़े हुए. पार्टी के राष्टीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा, अपनी वृद्धावस्था का सकारात्मक उपयोग. भगवान श्रीराम सबका भला करें. एक घंटे रामधुन करने के बाद आपको तो सद्बुद्धि आ ही जाएगी.

राज्य की सियासत एक बार फिर गरमा रही है, कांग्रेस की ओर से जमीनी मोर्चा पूरी तरह दिग्विजय सिंह ने संभाल रखा है. कांग्रेस के एक नेता का कहना है कि दिग्विजय सिंह सियासी मैदान में बड़े खिलाड़ी हैं. जब कोई नेता सड़क पर उतरने को तैयार नहीं है तब दिग्विजय सिंह मैदान में आकर पार्टी की अपरोक्ष रुप से कमान संभाले नजर आना चाह रहे है. साथ ही वे राज्य की सियासत में अपने प्रभाव को किसी भी कीमत पर कम नहीं होने देना चाहते.

First Published : 22 Nov 2021, 11:57:26 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.